‘ये I.N.D.I.A नहीं घमंडिया गठबंधन..’, सदन में बोले पीएम मोदी- बारात में सब दूल्हा बनना चाहते हैं

‘ये I.N.D.I.A नहीं घमंडिया गठबंधन..’, सदन में बोले पीएम मोदी- बारात में सब दूल्हा बनना चाहते हैं

DELHI: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है। पिछले दो दिनों से सदन में इसपर बहस हो रही है। विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सदन में पीएम मोदी का I.N.D.I.A गठबंधन पर जोरदार हमला बोला। सदन में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष का गठबंधन I.N.D.I.A नहीं बल्कि घमंडिया गठबंधन है। ऐसी बारात है कि हर कोई दूल्हा बनना चाहता है।


पीएम मोदी ने कहा कि मैं उनके प्रति संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। कुछ ही दिन पहले बेंगलुरु में इन्होंने UPA का अंतिम संस्कार किया, क्रिया कर्म किया। लोकतांत्रिक व्यवहार के मुताबिक मुझे आप लोगों को सहानुभूति व्यक्त करनी चाहिए थी। पीएम ने कहा कि जीवित रहने के लिए इंडिया को एनडीए का समर्थन लेना पड़ा। इन्होंने एनडीए में दो आई लगा दिया। इंडिया में पहला आई 26 दलों के अहंकार के लिए है और दूसरा आई एक परिवार के अहंकार के लिए है। इंडिया को तोड़कर I.N.D.I.A कर दिया।


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये इंडिया गठबंधन नहीं है, बल्कि घमंडिया गठबंधन है। इसकी बारात में हर कोई दूल्हा बनना चाहता है। हर किसी को प्रधानमंत्री बनना है। जब भी परिस्थितियां बदलेंगी, विपक्षी गठबंधन में छुरियां निकल आएंगी। इससे पहले पीएम ने कहा कि हर जगह बस एक ही परिवार का नाम दिखाई देता था। कुछ काम नहीं किया, केवल भ्रष्टाचार किया। कांग्रेस का अपना कुछ भी नहीं, चुनाव चिह्न से लेकर विचार तक सब कुछ किसी और से उधार लिया गया है। कांग्रेस एक विदेशी ने बनाई थी। विश्वसनीयता बढ़ाने के लिए तिरंगे जैसा झंडा अपनाया, लाभ के लिए गांधी उपनाम भी 'चुराया'।