सदन में भाजपा विधायक बचौल पर भड़के CM नीतीश, बोले .. खाली फालतू बोलते रहते हो, पहले कहां थे ..

सदन में भाजपा विधायक बचौल पर भड़के CM नीतीश, बोले .. खाली फालतू बोलते रहते हो, पहले कहां थे ..

PATNA : बिहार विधानसभा बजट सत्र का आज 20 वीं बैठक है। आज के दिन सदन की कार्रवाई शुरू होने के साथ ही विपक्ष के सबसे काफी हंगामा मचाया गया। इस बीच आज सदन के अंदर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से अपने पुराने अंदाज में नजर आए। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान बीच में टोकने पर भाजपा विधायक को खड़ी-खड़ी सुना दी।


दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब सदन में बिहार में बिजली बिल में हुई बढ़ोतरी को लेकर अपनी बात रख रहे थे तो उसी दौरान भाजपा विधायक हरी भूषण ठाकुर बचाओ बीच में उठ खड़े हुए और टोका - टाकी करने लगे। तभी नीतीश कुमार उनपर भड़क गए और कहने लगे कि, अरे यार पहले सुनो तो सही। जब देखो तब तुम फालतू बोलते रहता है। पहले कहां थे फिर बीच में कहा गए अब कहां हो हमको नहीं मालूम है। ऐसे ही बोलते रहते हैं चुप रहिए। 


हालांकि, इस दौरान भाजपा के तरफ से भी यह कहा गया कि, आपकी तरह ही है सीखें आप से ही है। तभी सीएम ने कहा शांत रहिए ओर बतबा सुनिए अधिक उताबला नय होइए। तभी विवाद अधिक बढ़ता देख खुद स्पीकर को इस ममाले सामने आना पड़ा और उन्होंने कहा कि, जब मुख्यमंत्री बोल रहे हो और गंभीर बात बता रहे हैं तो सभी को सुनना चाहिए। जिसके बाद मामला शांत हुआ और फिर मुख्यमंत्री ने अपनी बात को रखना शुरू किया।


मालूम हो कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष के हंगामे के बीच यह  ऐलान कर रहे थे कि, हम बिजली की दर नहीं बढ़ने देंगे। इसको लेकर  सरकार 13 हजार 114 करोड़ की सब्सिडी देगी।सरकार को अतिरिक्त भार वहन करना होगा तो करेगा लेकिन बिजली दरों में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। 


इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बिजली के रेट पर केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि देश के सबसे अमीर राज्य महाराष्ट्र से भी महंगी बिजली बिहार को मिल रही है। हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि सभी राज्यों को एक ही रेट पर बिजली उपलब्ध करवाई जाए। बढ़ी हुई दरें कल 1 अप्रैल से ही लागू होनी थी। इसलिए हमने आज ही बिजली दर में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं करने का फैसला कैबिनेट से कर लिया है। सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। लंच ब्रेक के बाद फिर से कार्यवाही शुरू होगी।