LJP के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले थे रूपेश, सीएम नीतीश के उम्मीदवार के खिलाफ उतरने की थी पूरी तैयारी

LJP के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले थे रूपेश, सीएम नीतीश के उम्मीदवार के खिलाफ उतरने की थी पूरी तैयारी

PATNA : पटना के बहुचर्चित रूपेश हत्याकांड में खुलासा होने के बाद कई नई बातें सामने आ रही हैं. पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा जिस रोड रेज के विवाद में रूपेश की हत्या होने का दावा कर रहे हैं, उसपर किसी को विश्वास नहीं हो रहा है. रूपेश की पत्नी, उनके पिता, उनकी बहन और भाई लोग भी इस बात से असहमत हैं कि आखिरकार इतनी छोटी सी बात को लेकर इतना लंबा वक्त गुजर जाने के बाद कोई किसी को गोली क्यों मारेगा.


पटना पुलिस के खुलासे के बाद रूपेश सिंह की बहन ने इस बात से साफ़ इनकार किया है कि पटना के एसएसपी जहां एक्सीडेंट होने की बात कह रहे हैं, वहां एक्सीडेंट नहीं हुआ था. उन्होंने कहा कि घटना 29 नवंबर दिन रविवार की है, जब रूपेश की गाड़ी में एक बाइक पर सवार दो युवकों ने पीछे से आकर धक्का मारा. लेकिन उस वक्त कोई भी विवाद नहीं हुआ. रूपेश आराम से घर आये और वे अपनी पत्नी को लेकर शॉपिंग के लिए सुपर मार्केट चले गए.



रुपेश की बहन ने यह भी बताया कि जिस दिन एक्सीडेंट वाली घटना हुई थी. उस दिन रुपेश बाल कटाने सैलून गए हुए थे. वहां से लौटे के दौरान यह घटना हुई थी जबकि एसएसपी ने बताया कि रूपेश की गाड़ी एयरपोर्ट की ओर से आ रही थी और एक्सीडेंट लोजपा कार्यालय के सामने यू-टर्न वाली जगह पर हुई थी.


इस घटना के संबंध में फर्स्ट बिहार की टीम ने जब रूपेश सिंह के बाल काटने वाले उनके हेयरड्रेसर विक्की से बात की तो उसने कई और बड़े खुलासे किये. विक्की ने बताया कि बिहार चुनाव के दौरान रूपेश ने कहा था कि वह चिराग पासवान की पार्टी से चुनाव लड़ना चाहते हैं. विक्की ने कहा कि "उन्होंने (रुपेश सिंह) ने कहा था कि वह लोजपा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन वह थोड़ा कन्फ्यूज थे कि अगर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे तो इंडिगो से उन्हें इस्तीफा देना पड़ेगा."



विक्की ने आगे कहा कि "रुपेश सिंह ने नौकरी नहीं छोड़ी. वह चुनाव नहीं लड़ें. बिहार विधानसभा चुनाव के समय ही उन्होंने ये सारी बातें कही थी." इस मामले में विक्की ने उन्हें अपने परिवार से भी बात करने की सलाह दी. रूपेश सिंह अपने गांव पर लोगों की काफी मदद करते थे. कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान उन्होंने गरीबों की काफी मदद की थी. उनके सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी कई तस्वीरें और वीडियो हैं.


विक्की ने बताया कि जब कभी रूपेश बाल कटवाने आते थे, वह अक्सर बीजेपी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के यहां जाया करते थे. लेट होने पर वह रूडी जी के यहाँ ही बैठकर समय बिताते थे. आपको बता दें कि राजीव प्रताप रूडी भाजपा के टिकट पर सारण से सांसद हैं. रूडी पायलट भी रहे हैं, हो सके इसलिए रूपेश के साथ उनकी अच्छी बॉन्डिंग रही होगी.



आपको बता दें कि रूपेश सिंह का पैतृक निवास छपरा में है. इनका गांव छपरा के मढ़ौरा विधानसभा में आता है. जहां से इसबार आरजेडी के उम्मीदवार जितेंद्र कुमार राय चुनाव जीते हैं. जितेंद्र राय जेडीयू के अल्ताफ असलम के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे थे. चूंकि विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के कैंडिडेट के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारने का निर्णय लिया था. इसलिए उन्होंने इस सीट से विनय कुमार को टिकट दे दिया था. जबकि हेयरड्रेसर विक्की से रूपेश सिंह ने भी विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी.


आखिरकार नौकरी से इस्तीफा ने देकर रूपेश ने राजनीति पारी की शुरुआत नहीं की और इस सीट से राजद के जितेंद्र कुमार राय चुनाव जीतने में सफल रहें. जितेंद्र को कुल 59812 वोट मिले थे जबकि नीतीश कुमार के उम्मीदवार अल्ताफ असलम को 48427 वोट मिले और वह 11385 वोट से चुनाव हार गए. चिराग पासवान के उम्मीदवार विनय कुमार को कुल 6550 वोट हासिल हुए थे.