RJD पर JDU का बड़ा आरोप, लालू नौकरी के बदले जमीन लेते थे..तेजस्वी टिकट के बदले जमीन लेते हैं

RJD पर JDU का बड़ा आरोप, लालू नौकरी के बदले जमीन लेते थे..तेजस्वी टिकट के बदले जमीन लेते हैं

PATNA: जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव पर गंभीर आरोप लगाये हैं। जेडीयू प्रवक्ता डॉ. निहोरा यादव का कहना है कि जब लालू यादव रेलमंत्री थे तब नौकरी के बदले जमीन लेते थे। अब उनके छोटे बेटे लोकसभा चुनाव का टिकट देने के बदले जमीन ले रहे हैं। तेजस्वी यादव का एक फोटो दिखाकर टिकट के बदले जमीन लेने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि RJD पहले बड़े-बड़े लोगों की तलाश करती है। फिर जो ज्यादा पैसे देता है या जमीन देता है, उन्ही को चुनाव लड़ने के लिए टिकट देती है।


महागठबंधन में सीट शेयरिंग के बाद राजद को कुल 26 सीटें मिली थी। राजद ने अपने कोटे की तीन सीट मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी को दे दी। वीआईपी चीफ मुकेश सहनी ने झंझारपुर से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी। सुमन महासेठ को झंझारपुर से मैदान में उतारा गया। रविवार को मुकेश सहनी ने सुमन महासेठ को वीआईपी का सिंबल थमा दिया। जेडीयू के मौजूदा सांसद रामप्रीत मंडल से अब सुमन महासेठ का मुकाबला होगा। हालांकि पहले आरजेडी के पूर्व विधायक गुलाब यादव के यहां से चुनाव लड़ने की चर्चा थी। झंझारपुर से गुलाब यादव को टिकट दिये जाने की चर्चा के बाद गुलाब यादव क्षेत्र में घुमने भी लगे। लेकिन पैसों की इतनी प्रतियोगिता शुरू हो गयी कि गुलाब यादव से बड़ा डाक बोलने वाले व्यक्ति को टिकट दे दिया गया। 


जेडीयू प्रवक्ता निहोरा यादव का यह कहना है कि ऐसे कई मामले हैं, जिसमें पैसे लेकर राजद ने टिकट दिया है। उन्होंने तेजस्वी से पूछा कि क्या वह बता सकते हैं कि राजद से वाल्मिकिनगर में आपने किसे टिकट दिया है? उन्होंने पूछा कि दीपक यादव कौन है? दीपक कहां का उद्योगपति है। आरजेडी पैसा देने वाले लोगों की तलाश करती है और पैसा लेकर टिकट देती है। बगहा चीनी मिल के मालिक और कई कारखानों के ऑनर दीपक यादव को वाल्मिकिनगर से राजद ने टिकट दिया है। 


जेडीयू नेता ने कहा कि राजनिति में जो काम लालू-तेजस्वी कर रहे है, इससे तो यही लगता है कि शायद ही कोई गरीब का बेटा अब राजनीति में उतर पाएगा। जिसके पास पैसा होगा, वही चुनाव लड़ेगा। पैसा और जमीन लेकर टिकट दिए जाने से राजद कार्यकर्ताओं में भी आक्रोश है। मेहनत करने वाले कार्यकर्ता आज कह रहे हैं कि अब राजनीति करना बेकार है। आरजेडी के प्रत्याशी पैसा देकर टिकट दे रहे हैं और जीतने के बाद क्या करेंगे, आप समझ सकते हैं? जेडीयू नेता ने कहा कि ऐसे प्रत्याशियों से जनता सावधान रहे। ये लोग पैसा देकर टिकट लेने वाले लोग हैं जनता की चिंता कभी नहीं करेंगे।  


वही जेडीयू नेता अरविंद निषाद ने कहा कि सुमन महासेठ को टिकट देने में कितने की बोली लगी है इसका खुलासा वीआईपी पार्टी को करना होगा। वीआईपी पार्टी का इतिहास लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ने का रहा है। वर्ष 2019 लोकसभा चुनाव में भी इसी प्रकार से उम्मीदवार का चयन किया गया था। उनमें से एक उम्मीदवार मधुबनी से बनाये गये थे। यह उनकी तस्वीर है। मुकेश कुमार के माध्यम से जमीन लिखवाया गया था। उसी प्रकार का खेला सुमन महासेठ के साथ तो नहीं हो गया। 


उन्होंने कहा कि मोतिहारी और गोपालगंज सीट के लिए भी क्या धन्नासेठों को खोजा जा रहा है? निषादों के नेता कहने से काम नहीं चलेगा। इन दोनों सीट से किसी निषाद नेता को मुकेश सहनी अपना उम्मीदवार बनाएं। वही राजद पर कार्यकर्ताओं की हकमारी करने का आरोप भी उन्होंने लगाया है।