राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज देंगे फेयरवेल डिनर, सभी राज्य के राज्यपाल और उपराज्यपाल को न्योता

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज देंगे फेयरवेल डिनर, सभी राज्य के राज्यपाल और उपराज्यपाल को न्योता

DESK : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज शनिवार को देश के सभी राज्यपाल और उपराज्यपाल को फेयरवेल देंगे. राष्ट्रपति भवन में शाम 7 बजे रात्रिभोज का आयोजन किया गया है. फेयरवेल के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. वहीं, एक दिन बाद यानी 17 जुलाई को उपराष्ट्रपति वेंकैया नाडयू सभी राज्यपाल और उपराज्यपाल को लंच के लिए बुलाएंगे.


दरअसल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त होगा. इससे पहले 18 जुलाई को राष्ट्रपति का चुनाव होना है. चुनाव के बाद 21 जुलाई को देश को नया राष्ट्रपति मिलेगा. वहीं, आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को विशेष निर्देश दिया है. साथ ही सभी को 16 जुलाई को दिल्ली पहुंचने के लिए कहा गया है. राष्ट्रपति भवन में आज सभी बीजेपी और सहयोगी दलों के सांसदों की डिनर पार्टी होगी. 


वहीं, 10 अगस्त को वर्तमान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल समाप्त होगा. इससे पहले 6 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद के लिए भी चुनाव होना है. अधिसूचना के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू होकर 19 जुलाई तक चलने वाली है. उपराष्ट्रपति चुनाव के नतीजे भी 6 अगस्त को ही जारी कर दिए जाएंगे.