पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर हुए कोरोना पॉजिटिव, देश में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर हुए कोरोना पॉजिटिव, देश में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

DESK: देश में कोरोना का कहर जारी है। पूर्व ओलंपिक पदक विजेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन राठौर कोरोना संक्रमित हो गये हैं। वही सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के 7 जज और 250 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं। वही पैरामिलिट्री फोर्स के 618 जवान और सीआरपीएफ के करीब 1000 जवान भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।


 इसके साथ ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट और अभिनेत्री और भाजपा नेता खुशबू सुंदर भी कोरोना से संक्रमित हो गये हैं। वही झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर कोरोना संक्रमित हो गये हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 


इसके साथ ही देशभर में कोरोना के पौने दो लाख से ज्यादा केसेज आएं है। महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, तमिलनाडु और कर्नाटक में हालात बेकाबू है। 24 घंटे में महाराष्ट्र में 44 हजार 388 नए केस सामने आए हैं तो वही दिल्ली में 22 हजार 751 मामले सामने आए हैं। बात बिहार की करे तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। फिलहाल चिकित्सकों की सलाह पर सीएम नीतीश होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने सभी लोगों से कोविड अनुकूल सावधानियां बरतने की अपील की है। 


वही बिहार में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हेल्थ बुलेटिन भी जारी की गयी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में कोरोना के नए मामले कुल 4737 हैं। इनमें से सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 2566 नए मरीजों की पहचान हुई है। बिहार में एक्टिव मरीजों की संख्या 20938 हो गयी है। पटना में कोरोना से आज पांच लोगों की मौतें भी हुई है। पटना एम्स में 3, आईजीआईएमएस में एक और पीएमसीएच में एक कोरोना मरीज की मौत हो चुकी है।