PMCH के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष का निलंबन वापस, संभाला कार्यभार

PMCH के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष का निलंबन वापस, संभाला कार्यभार

PATNA :  PMCH के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष सत्येंद्र नारायण सिंह का निलंबन स्वास्थ्य विभाग ने वापस ले लिया है.जिसके बाद सोमवार की शाम उन्होंने अपना कार्यभाल संभाल लिया. 

बता दें कि 8 अप्रैल को उन्हें सस्पेंड किया गया था. उनपर आरोप लगा था कि वह कोरोना जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. लापरवाही का आरोप लगने के बाद  पीएमसीएच के प्राचार्य ने स्वास्थ्य विभाग से इसकी शिकायत की थी. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए उनको निलंबित करते हुए  सस्पेंड अवधि में उनको मधेपुरा मेडिकल कॉलेज से अटैच किया गया था.

अपने उपर लगाए गए आरोपों के जवाब में उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और स्वास्थ्य सचिव को स्पष्टिकरण भेजा था. उसके साथ ही उन्होंने सीएम से निलंबन वापसी की गुहार लगाई थी.  स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी की गई अधिसूचना में यह बताया गया कि डॉ सिंह ने जो अभ्यावेदन दिया है उसमें लिखा है कि वे भविष्य में कर्तव्यनिष्ठ रहते हुए सरकार के निर्देशों का इमानदारी पूर्वक पालन करेंगे और उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. उनके पत्र पर विचार करते हुए और राज्य में महामारी को देखते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबन से मुक्त करते हुए पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के प्रधानाध्यापक के पद पर पदस्थापित किया जाता है.