PMCH के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष सस्पेंड, कोरोना जांच में लापरवाही का आरोप

PMCH के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष सस्पेंड, कोरोना जांच में लापरवाही का आरोप

PATNA: बिहार के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल पीएमसीएच में कोरोना जांच में लापरवाही का मामला सामने आया है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष सत्येंद्र नारायण सिंह को सस्पेंड कर दिया है. 

जांच में नहीं कर रहे थे सहयोग

माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष पर आरोप लगा है कि वह कोरोना जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे. लापरवाही का आलम यह रहा कि मंगलवार को सिर्फ तीन सैंपल की सिर्फ जांच हुई. बुधवार को 41 सैंपल की जांच हुई थी. जिसके बाद पीएमसीएच के प्राचार्य ने स्वास्थ्य विभाग से इसकी शिकायत की थी. जिसके बाद यह कार्रवाई हुई और उके स्पटीकरण मांगा गया है. सस्पेंड अवधि में उनको मधेपुरा मेडिकल कॉलेज से अटैच किया गया है. पीएमसीएच में अधिक से अधिक जांच हो इसको लेकर शिफ्ट में यहां पर जांच किया जा रहा है. अब हर दिन 70 सैंपल की जांच होगी.

सीएम से रैपिड किट से जांच की थी सिफारिश

सिंह ने बताया कि उन्होंने सीएम के साथ डॉक्टरों के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में रैपिड किट से जांच की सिफारिश की थी. जिसके बाद यह स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारियों को बात नागवार गुजरी. मुझसे इसके बारे में जवाब मांगा गया. मैं नौ प्रमाण के साथ 7 अप्रैल को इसका जवाब दिया था. फिर भी मुझे सस्पेंड किया गया.