पीएम नरेंद्र मोदी आज देंगे बड़ी सौगात, 5 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

पीएम नरेंद्र मोदी आज देंगे बड़ी सौगात, 5 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

DESK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 27 जून को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री आज मध्य प्रदेश के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से एकसाथ पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी बिहार और झारखंड के लोगों को भी बड़ी सौगात देंगे। प्रधानमंत्री रांची से पटना के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।


दरअसल, पीएम मोदी आज भोपाल-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, खजुराहो-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस, गोवा-मुंबई वंदे भारत, बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस और पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस का सौगात देश को देंगे। वहीं, रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस झारखंड और बिहार के लिए पहली वंदे भारत होगी। पटना और रांची के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने वाली यह ट्रेन पर्यटकों, छात्रों और व्यापारियों के लिए वरदान साबित होगी। दो स्थानों को जोड़ने वाली वर्तमान सबसे तेज़ ट्रेन की तुलना में यह लगभग एक घंटे और पच्चीस मिनट की यात्रा का समय बचाने में मदद करेगी।


जबकि, मडगांव (गोवा)-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस गोवा की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस होगी। यह मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और गोवा के मडगांव स्टेशन के बीच चलेगी। दो स्थानों को जोड़ने वाली वर्तमान सबसे तेज ट्रेन की तुलना में यह लगभग एक घंटे की बचत करने में मदद करेगी। इस तरह रानी कमलापति-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस जबलपुर को भोपाल से जोड़ेगी। यह ट्रेन भेराघाट, पचमढ़ी, सतपुड़ा आदि पर्यटन स्थलों को भी जोड़ेगी। यह ट्रेन इस रूट की मौजूदा सबसे तेज ट्रेन की तुलना में लगभग तीस मिनट अधिक तेज होगी। इसके आलावा दो अन्य वंदे भारत ट्रेन का भी परिचालन किया जाएगा।


इधर, पीएम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद दोपहर करीब 3 बजे शहडोल में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी यहां रानी दुर्गावती का सम्मान करेंगे साथ ही सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन का शुभारंभ करेंगे। आयुष्मान कार्डों का भी वितरण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी शहडोल जिले के पकरिया गांव भी जायेंगे।