पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी की 90 वर्षीय बेटी के छुए पांव, लिया आशीर्वाद

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी की 90 वर्षीय बेटी के छुए पांव, लिया आशीर्वाद

DESK : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आंध्रप्रदेश के स्वतंत्रता सेनानी अल्लुरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती समारोह में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने सीताराम राजू की 30 फुट की प्रतिमा का अनावरण किया. इसके बाद पीएम मोदी ने एक अन्य स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पसाला कृष्णमूर्ति के परिजनों से मुलाकात की. पीएम ने कृष्णमूर्ति की 90 साल की बेटी पसाला कृष्ण भारती के चरणों में शीश नवाया तो उन्होंने सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया. 


स्वतंत्रता सेनानी अल्लुरी सीताराम राजू की 125वीं जयंती के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के स्वतंत्रता संग्राम का इतिहास कुछ सालों या कुछ लोगों तक सीमित नहीं हैं. इसका इतिहास देश के कोने-कोने से दिए गये बलिदान पर आधारित है. अल्लुरी सीताराम राजू बचपन में ही देश की आजादी की लड़ाई में शामिल हो गए थे. उन्होंने आदिवासी कल्याण एवं देश के लिए खुद को समर्पित कर दिया और वह कम उम्र में शहीद हो गए.


पीएम मोदी ने कहा कि सीताराम राजू की जिंदगी काफी प्रेरणादायक है. वो भारत की संस्कृति, आदिवासी पहचान और मूल्यों के प्रतीक थे. युवा पीढ़ी को उनके बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह स्वतंत्रता के संग्राम में बड़ी संख्या में युवा शामिल हुए, वैसे ही अब युवाओं को देश के सपने को साकार करने के लिए आगे आना चाहिए. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कृष्‍णमूर्ति की बेटी, 90 वर्षीय पसाला कृष्‍ण भारती जी से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया.