PM मोदी ने जमुई सीट से बिहार में किया चुनावी शंखनाद, अब लालू यादव ने कविता लिख पूछ डाले कड़े सवाल

PM मोदी ने जमुई सीट से बिहार में किया चुनावी शंखनाद, अब लालू यादव ने कविता लिख पूछ डाले कड़े सवाल

PATNA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बिहार में लोकसभा चुनाव के प्रचार का शंखनाद किया। जमुई में लोजपा-रामविलास के प्रत्याशी अरुण भारती के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने विपक्ष को जमकर घेरा। उन्होंने लालू यादव का नाम लिए बिना ही जंगलराज और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर आरजेडी को आड़े हाथों लिया। लैंड फॉर जॉब घोटाले पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग नौकरी के नाम पर जमीन लिखवाते हैं, वे बिहार का क्या भला करेंगे। उसके बाद अब इस मामले में लालू का भी जवाब आया है। लालू यादव ने कविता लिखकर नरेंद्र मोदी के इस पूरे भाषण का जवाब दिया है। 


दरअसल, जमुई में लालू परिवार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग रेलवे में भर्ती के नाम पर गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें, वे बिहार का भला नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि इन लोगों (लालू परिवार) ने गरीबों की जमीनें छीन ली। वहीं, अब लालू ने ट्विटर के जरिए एक कविता अपने चाहने वालों और Twitter पर उनके फॉलोअर्स के साथ साझा की। जिसका सार यही निकलता है कि लालू यादव को लेकर पीएम सिर्फ झूठ बोलते हैं और इस बार जनता उसके बात पर भरोसा नहीं करेगी। लालू ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि - 


झूठ का अंबार- मोदी सरकार

झूठ का दरबार- मोदी सरकार

झूठ का भंडार- मोदी सरकार

झूठ का व्यापार- मोदी सरकार


झूठ की बयार, मोदी सरकार

झूठ की बहार, मोदी सरकार

झूठ की कतार, मोदी सरकार


झूठ शानदार- मोदी सरकार

झूठ जानदार- मोदी सरकार

झूठ जोरदार- मोदी सरकार

झूठ लगातार- मोदी सरकार

झूठ वजनदार- मोदीसरकार

झूठ बारम्बार- मोदी सरकार


झूठ से सरोबार- मोदी सरकार

झूठ का कारोबार- मोदी सरकार


नौकरी पर झूठ, इतिहास पर झूठ

विकास पर झूठ, वादों और इरादों में झूठ

हर जगह हर बात, हर सोच विचार में झूठ

इधर झूठ- उधर झूठ, दाएं भी झूठ- बाएं भी झूठ


परिवारवाद पर झूठ, भ्रष्टाचार पर झूठ

बंदा BJP में आए तो राजनीतिक धंधा

विपक्ष में है तो वो गंदा- ये भी झूठ


क्यों है इतना झूठ? कौन बोलता है इतना झूठ?

जनता ने ठाना है, मोदी सरकार का झूठ मिटाना है।


मालूम हो कि, बीते कल पीएम मोदी ने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस के शासनकाल में जमुई की पहचान नक्सलवाद से होती थी। जंगलराज में सरकार की योजनाएं यहां नहीं पहुंचने दी जाती थी। नक्सली यहां सड़कें नहीं बनने देते थे। इसका नुकसान क्षेत्र के गरीब मजदूरों और किसानों को होता था। आज वही जमुई विकास के हाइवे पर तेज रफ्तार पकड़ रहा है। यहां एक्सप्रेसवे बनाए जा रहे हैं। हालांकि, पीएम मोदी ने अपने इस भाषण में खुलकर कहीं भी परिवारवाद पर कुछ नहीं बोला है। उसके बाद इसको लेकर तेजस्वी ने जोरदार सवाल किया था। 


उधर तेजस्वी ने कहा था कि- “ई बिहार ह भैया, इहा कुछ भी हो सकेला!”आप सभी की जानकारी के लिए बता दूँ, प्रधानमंत्री जी ने आज की रैली में एक बार भी परिवारवाद का जिक्र नहीं किया। आशा है अब मेरे टोकने के बाद फिर करेंगे। फिर करेंगे तो हम भी सूची छपवा देंगे। जय हिन्द, जय बिहार! हालांकि, पीएम मोदी कब तक इस मामले में चुप रहते हैं यह देखना काफी रोचक रहने वाला है।