PM मोदी की अमेरिकी राजकीय यात्रा समाप्त, मिस्र दो दिवसीय दौरा के लिए हुए रवाना, ये रहेगा पूरा कार्यक्रम

PM मोदी की अमेरिकी राजकीय यात्रा समाप्त, मिस्र दो दिवसीय दौरा के लिए हुए रवाना, ये रहेगा पूरा कार्यक्रम

DESK: PM नरेंद्र मोदी सयुंक्त राज्य अमेरिका की अपनी पहली राजकीय यात्रा समाप्त हो गई है. जिसके बाद वो मिस्र के काहिरा के लिए रवाना हुए. बता दें PM ने भारतीय समुदाय के सदस्यों को संबोधित करने के साथ अमेरिका की अपनी चार दिवसीय यात्रा समाप्त की. अमेरिका के स्थानीय समय के मुताबिक शुक्रवार को अपनी पहली राजकीय यात्रा का समापन करते हुए. PM नरेंद्र मोदी अरब राष्ट्र की दो दिवसीय यात्रा के लिए मिस्र के लिए रवाना हुए.


PM मोदी ने ट्वीट किया कि एक बहुत ही खास अमेरिका यात्रा का समापन. जहां मुझे भारत-अमेरिका दोस्ती को गति देने के उद्देश्य से कई कार्यक्रमों और बातचीत में हिस्सा लेने का मौका मिला. हम हमारे देश और हमारी पृथ्वी को आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर जगह बनाने के लिए मिलकर काम करते रहेंगे.


बता दें अपनी अमेरिकी यात्रा के क्रम, PM मोदी ने विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया और शीर्ष भारतीय और अमेरिकी CEO से मुलाकात की. उनके आगमन पर व्हाइट हाउस में उनका स्वागत किया गया साथ ही गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. वही अमेरिका के बाद मिस्र के लिए उड़ान भरने से पहले, PM मोदी ने वाशिंगटन डीसी में रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग में भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत की और अपने विदाई भाषण में इस मुलाकात की तुलना मीठे पकवान से की.


अब आपको बता दे कि मिस्र पहुंचने पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी वहां के नेताओं और भारतीय प्रवासियों के साथ विभिन्न कार्यक्रम करेंगे. PM अल-हकीम मस्जिद में लगभग आधा घंटा रहेंगे. अल-हकीम बी-अम्र अल्लाह की मस्जिद काहिरा में दाऊदी बोहरा समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक स्थल है. एस्केसाथ ही PM मोदी सीसी के साथ बातचीत करेंगे. और मिस्र सरकार के वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों और कुछ प्रमुख हस्तियों व भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करेंगे.