पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे कर्नाटक, 27000 करोड़ की योजनाओं का किया उद्घाटन

पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे कर्नाटक, 27000 करोड़ की योजनाओं का किया उद्घाटन

DESK: प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने आज दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने कई योजनाओं का शिलान्यास किया. इसमें इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में नवनिर्मित सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च और रेल परियोजना समेत कई योजना शामिल है. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक दौरे के दौरान 27000 कड़ोर रूपये से अधिक की कई रेल और सड़क परियोजना का आधारशिला रखा. इसके अलवा इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में नवनिर्मित सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च और डॉ. बीआर अंबेडकर की एक प्रतिमा का अनावरण किया. गलुरु में कार्यक्रम को संपन्न करने के बाद पीएम मोदी बागची-पार्थसारथी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला भी रखेंगे। 


पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक, कल यानि मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मैसूर मैदान में सामूहिक योग प्रदर्शन में शामिल होंगे. इस दौरान पीएम मोदी नागनहल्ली रेलवे स्टेशन पर कोचिंग टर्मिनल की आधारशिला रखेंगे. साथ ही अखिल भारतीय संसथान में संचार विकार वाले व्यक्तियों के लिए उत्कृष्टता केंद्र' का शिलान्यास करेंगे.


मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैयप्पनहल्ली में भारत के पहले AC रेलवे स्टेशन ‘सर एम विश्वेश्वरैया’ राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसे आधुनिक हवाई अड्डे की तर्ज पर विकसित किया गया है. शाम करीब 7 बजे वे मैसूर के श्री सुत्तूर मठ जाएंगे और शाम करीब 7:45 बजे श्री चामुंडेश्वरी मंदिर जाएंगे।