PM मोदी आज करेंगे परीक्षा पे चर्चा, 38 लाख स्टूडेंट ने करवाया रजिस्ट्रेशन

PM मोदी आज करेंगे परीक्षा पे चर्चा, 38 लाख स्टूडेंट ने करवाया रजिस्ट्रेशन

DELHI : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को इस साल बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में बातचीत करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री बच्चों को परीक्षा से संबंधित टिप्स और ट्रिक्स देंगे। यह कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11:00 बजे से शुरू होगा।


दरअसल, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड परीक्षा से पहले इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं से चर्चा करते हैं और उनका हौसला बढ़ाया करते हैं। इसी कड़ी में अब वह छठी बार परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं।


वहीं, पीएम के इस चर्चा कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, इस बार पीएम के इस चर्चा में शामिल होने के लिए 38 लाख स्टूडेंट ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जिनमें से 16 लाख से अधिक स्टेट बोर्ड से हैं। यह पिछले साल के रजिस्ट्रेशन से 15 लाख अधिक हैं। जबकि उस दौरान भी इस कार्यक्रम में 15.73 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।


जानकारी हो कि, इस साल CBSE की 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम 15 फरवरी से शुरू होंगे। 10वीं का लास्ट पेपर 21 मार्च को और 12वीं का लास्ट पेपर 5 अप्रैल को होगा। इस बार करीब 34 लाख से अधिक छात्रों ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। जिसके बाद अब आज इन स्टूडेंटों से बातचीत करने को लेकर पीएम मोदी शामिल होंगे। इससे पहले भी परीक्षा पे चर्चा- 2022 में PM मोदी ने बोर्ड एग्जाम में शामिल होने वाले छात्रों का हौंसला बढ़ाया था।


आपको बताते चलें कि, परीक्षा पे चर्चा एक वार्षिक कार्यक्रम है, जिसमें PM मोदी आगामी बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के साथ बातचीत करते हैं। आयोजन के दौरान, वह परीक्षा के तनाव और अन्य मुद्दों से संबंधित छात्रों के प्रश्नों का उत्तर भी देते हैं।