समस्तीपुर से टिकट मिलने के बाद पिता से मिली शांभवी, अशोक चौधरी ने कहा..रो क्यों रही हो..यह तो तुम्हारा ड्रीम था ना

समस्तीपुर से टिकट मिलने के बाद पिता से मिली शांभवी, अशोक चौधरी ने कहा..रो क्यों रही हो..यह तो तुम्हारा ड्रीम था ना

PATNA: नीतीश कुमार के खास माने जाने वाले मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को चिराग की पार्टी लोजपा रामविलास ने समस्तीपुर से टिकट दिया है। समस्तीपुर से टिकट मिलने पर शांभवी चौधरी काफी खुश है। टिकट मिलने के बाद वो पिता अशोक चौधरी से मिली उन्हें गले लगा लिया। 


इस दौरान शांभवी के आंखों से खुशी के आंसू निकल रहे थे। पिता अशोक चौधरी कहते हैं कि बेटी रो क्यो रही हो यह तो तुम्हारा ड्रीम था। जमुई से टिकट मिलने के बाद पिता ने शांभवी को बधाई दी कहा कि समस्तीपुर की जनता तुम्हारा इंतजार कर रही है। अब तुम्हारा सपना पूरा होगा। 


बता दें कि लोजपा (रामविलास) ने बिहार में 5 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा आज कर दी। लोजपा(रामविलास) को हाजीपुर, वैशाली, जमुई, समस्तीपुर और खगड़िया सीट मिली है. इन पांच में से दो सीटों के उम्मीदवार पहले से तय थे. चिराग पासवान खुद हाजीपुर सीट से उम्मीदवार हैं. जमुई से उन्होंने अपने बहनोई अरूण भारती को उम्मीदवार बनाया है. 


चिराग पासवान ने समस्तीपुर लोकसभा सीट से नीतीश के करीबी मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को समस्तीपुर से उम्मीदवार बनाया है. शांभवी की शादी आचार्य किशोर कुणाल के बेटे से हुई है. चर्चा ये है कि अपनी बेटी को टिकट दिलाने के लिए अशोक चौधरी ने पूरा जोर लगाया था. समस्तीपुर में शांभवी चौधरी चिराग पासवान की विरासत को संभालेंगी.


बता दें कि अशोक चौधरी नीतीश कुमार के सबसे करीबी नेताओं में से एक माने जाते रहे हैं. नीतीश कुमार और चिराग पासवान के बीच के रिश्ते जगजाहिर हैं. अशोक चौधरी 2019 से ही अपने नेता के टारगेट पर निशाना लगाते रहे हैं. वे लंबे समय तक चिराग से संसदीय क्षेत्र जमुई के प्रभारी मंत्री रहे. उस दौरान अशोक चौधरी ने चिराग पासवान को परेशान करने की कोई कोशिश बाकी नहीं छोड़ी.


स्थानीय लोग बताते हैं कि जमुई में अशोक चौधरी के साथ साथ एक और मंत्री सुमित सिंह की जोड़ी का पहला एजेंडा था चिराग पासवान को डैमेज करना. लिहाजा चिराग की पार्टी को जमुई में तहस-नहस करने की पूरी कोशिश की गयी. बता दें कि जमुई के चकाई विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुमित सिंह निर्दलीय विधायक हैं. सियासी गलियारे में हर कोई ये जानता है कि नीतीश कुमार ने चिराग पासवान को डैमेज करने के लिए निर्दलीय सुमित सिंह को लगातार मंत्री बनाये रखा है. अशोक चौधरी और सुमित सिंह की गहरी दोस्ती भी जगजाहिर है. अब आधिकारिक तौर पर शांभवी को लोजपा(रा) का टिकट मिलने की पुष्टि हो चुकी है। शांभवी को चिराग पासवान ने समस्तीपुर से टिकट दिया है।