पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ सकती है कीमत, तेल कम्पनियों ने सरकार को लेटर लिखकर की दाम बढ़ाने की मांग

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ सकती है कीमत, तेल कम्पनियों ने सरकार को लेटर लिखकर की दाम बढ़ाने की मांग

DESK: बड़ी खबर तेल कंपनियों से जुड़ी हुई आ रही है, जहां तेल कंपनियों ने पेट्रोलियम वित्त मंत्रालय को लेटर लिखकर पेट्रोल के दाम 10₹/लीटर और डीजल 25₹/लीटर बढ़ाने की मांग की है। तेल कंपनियों का कहना है कि हमें पेट्रोल पर 10₹/लीटर और डीजल पर 25₹/लीटर का घाटा हो रहा है। आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दाम ने पहले से ही आम आदमी की परेशानियां बढ़ा रखी है। अब एक बार फिर कंपनियों ने तेल की कीमत बढ़ाने की मांग को लेकर लेटर लिखा है। 


एक तरफ जहां लोगों की जेब पर महंगाई की मार पड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ तेल कंपनियां अपनी समस्या सुना रही है। कंपनियों का कहना है कि हमें पेट्रोल पर 10₹/लीटर और डीजल पर 25₹/लीटर का घाटा हो रहा है। पहले ही ही पेट्रोल और डीजल के दाम सौ के पार हो चुके हैं। अब ऐसे में अगर फिर से तेल महंगी होती है तो इसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा। 


गौरतलब है कि पिछले दिनों लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमत में उछाल आ रहा था, जिससे लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी थी। हालांकि बीते 35-36 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम सामान्य है। फिलहाल तेल कंपनियों ने दाम बढ़ाने को लेकर पेट्रोलियम वित्त मंत्रालय से संपर्क साधा है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मांग को लेकर बीच का कोई न कोई रास्ता जरूर निकाला जाएगा।