पेगासस मामले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बोला बड़ा हमला, राहुल गांधी ने कहा..ये देशद्रोह है

पेगासस मामले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बोला बड़ा हमला, राहुल गांधी ने कहा..ये देशद्रोह है

DESK: पेगासस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर कहा कि सरकार ने देशद्रोह किया है। पेगासस पर न्यूयार्क टाइम्स के खुलासे के बाद देश में राजनीति तेज हो गयी है। 


कांग्रेस का कहना है कि ना सिर्फ राहुल गांधी की जासूसी की गयी बल्कि पूर्व सीएम और मौजूदा केंद्रीय मंत्रियों की जासूसी भी मोदी सरकार ने की है। पेगासस डील के खुलासे पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है।


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि मोदी सरकार ने हमारे लोकतंत्र की प्राथमिक संस्थाओं, राजनेताओं व जनता की जासूसी करने के लिए पेगासस खरीदा था। फोन टैप कर सत्ता पक्ष, विपक्ष, सेना, न्यायपालिका सहित सभी को निशाना बनाया है यह मामला देशद्रोह का है। 


एक अमेरिकी अंग्रेजी अखबार के लेख को भी पोस्ट करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि भारत सरकार ने 2017 में इस्राइल से जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस खरीदा था। इस अखबार में इस बात का जिक्र है कि मोदी सरकार ने 5 साल पहले 2 बिलियन डॉलर में रक्षा सौदे के तहत इस्राइल से जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस को खरीदा था। डील के तहत भारत ने कुछ हथियारों के साथ एक मिसाइल सिस्टम की भी खरीदारी की थी। 


कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार ने लोकतंत्र को बंधक बनाया है इस तरह का काम देशद्रोह है। सरकार ने संसद में झूठ बोला था। कांग्रेस ने इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट से संज्ञान लेने और दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की।


राहुल गांधी के अलावा यूथ कांग्रेस ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है। यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा है कि यह सिद्ध हो गया है कि चौकीदार ही जासूस है। श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट करते हुए कहा कि डिफेंस डील के रूप में भारत ने 2017 में इजरायल से पेगासस खरीदा था जो न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट से भी साबित हो गया है कि चौकीदार ही जासूस है। पेगासस मामले को लेकर मोदी सरकार पर कांग्रेस ने हमले तेज कर दिए है। कांग्रेस ने कहा कि सरकार को इस बात का जवाब देना चाहिए।