पत्नी से मिलवाओ तभी टावर से नीचे उतरूंगा: सैकड़ों फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक, खूब चला ड्रामा

पत्नी से मिलवाओ तभी टावर से नीचे उतरूंगा: सैकड़ों फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक, खूब चला ड्रामा

DESK: पत्नी से मिलने की चाहत में एक युवक सैकड़ों फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर जा बैठा. उसे टावर के उपर देख नीचे लोगों की भीड़ लग गयी. थोड़ी देर में पुलिस भी पहुंची. युवक को मनाने की कोशिशें हुई लेकिन वह अजीब जिद पर अड़ा था. युवक ने कहा कि उसकी पत्नी अपने मायके में है, जिससे उसे मिलने नहीं दिया जाता. पुलिस पहले उसकी पत्नी को लेकर आय़े तभी वह टावर से नीचे उतरेगा।


मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर का है. सरोजनीनगर मोहल्ले में सोमवार को एक युवक ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ गया. थोड़ी देर बाद वहां से गुजर रहे वार्ड पार्षद छत्रपाल कश्यप की नजर टावर पर गयी तो उन्होंने एक युवक को उपर चढे देखा. वार्ड पार्षद ने युवक को नीचे उतरने को कहा लेकिन वह और उपर चढ़ गया. इसके बाद पुलिस को खबर किया गया. तब तक वहां स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गयी थी. लोग उससे नीचे उतरने को कह रहे थे लेकिन युवक कुछ सुनने को तैयार नहीं था।


पुलिस आने के बाद शुरू हुआ ड्रामा

कुछ देर बाद स्थानीय थाने की पुलिस वहां पहुंची. पुलिस को वहां खड़े लोगों ने बताया कि टावर पर चढे युवक का नाम देशराज है और वह लखीमपुर खीरी के दौलतगंज का रहने वाला है. टावर के पास पहुंचे थानेदार धनंजय सिंह टावर पर चढ़े युवक को नीचे उतरने के लिए मान मनौव्वल करने लगे. लेकिन पुलिस को देखकर युवक टावर की और ऊंचाई पर चढ़ गया. वह इतनी ऊंचाई पर पहुंच गया था कि नीचे से आवाज उस तक नहीं पहुंच पा रही थी।


पत्नी से मिलवाओ

पुलिस ने टावर पर चढ़े युवक से बात करने की जुगत लगायी. नीचे से एक दूसरे युवक को पानी की बोतल लेकर देशराज के पास भेजा गया. उसने देशराज को मोबाइल फोन दिया औऱ उस पर थानेदार से बात करने का आग्रह किया. देशराज ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी से मिलना चाहता है. उसकी शादी 11 साल पहले लालमी नाम की महिला से हुई थी. कुछ दिन तक तो दोनों के बीच पति-पत्नी का रिश्ता चला लेकिन उसके बाद लालमी अपने मायके चली गयी. अब उसे अपनी पत्नी से मिलने नहीं दिया जा रहा है. जब तक उसे अपनी पत्नी से नहीं मिलवाया जायेगा तब तक वह टावर से नीचे नहीं उतरेगा।


थानेदार ने देशराज को भरोसा दिलाया कि वह उसकी पत्नी को मिलवायेंगे. लेकिन युवक ने कहा कि वह तब तक नीचे नहीं उतरेगा जब तक उसकी पत्नी को टावर के नीचे नहीं लाया जाता. पुलिस ने स्थानीय लोगों से बात की तो पता चला कि देशराज पहले भी मोबाइल टावर पर चढ़ चुका है. अपनी मांग मनवाने के लिए वह एक बार 60 घंटे तक मोबाइल टावर पर ही चढ़ा रहा. पुलिस ने टावर पर चढ़े युवक के भाई को खबर किया है. वहीं, एहतियातन फायर ब्रिगेड औऱ वन विभाग की टीम को बुलाया गया है. वन विभाग की टीम ने टावर के नीचे जाल लगाया है ताकि अगर युवक अगर नीचे गिरे तो उसे बचाया जा सके।