पटना यूनिवर्सिटी में लेना है एडमिशन तो हो जाए अलर्ट, 30 अप्रैल से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

पटना यूनिवर्सिटी में लेना है एडमिशन तो हो जाए अलर्ट, 30 अप्रैल से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

PATNA: बिहार के सबसे बड़े य़ूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना है तो अब आप अलर्ट मोड में आ जाए। पटना यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए बस कवायद शुरू होने जा रही है। ऑनलाइन आवेदन के लिए तैयार हो जाए। 30 अप्रैल से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। 28 जून से इंट्रेंस टेस्ट होगा। तो लग जाए तैयारी में।यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.patnauniversity.ac.in पर जाकर आप तमाम जानकारी ले सकते हैं।


पटना यूनिवर्सिटी  ने सत्र 2020-21 में ग्रेजुएट और पीजी कोर्सेज में एडमिशन का शिड्यूल जारी कर दिया है। लॉकडाउन के कारण पहले जारी शिड्यूल रद्द कर दिया गया था। अब ए़डमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 अप्रैल से स्वीकार किए जाएंगे। स्टूडेंट  ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, सेल्फ फाइनेंस सहित तमाम कोर्स में नामांकन के लिए 20 जून तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। रजिस्ट्रेशन के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.patnauniversity.ac.in पर लिंक उपलब्ध कराई जाएगी। परेशानी दूर करने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया जाएगा। नया सत्र 24 अगस्त से शुरू होगा।


यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा जारी शिड्यूल के मुताबिक 28 जून से एंट्रेस टेस्ट शुरू होगा जो 18 जुलाई तक चलेगा। पोस्ट ग्रेजुएट के जेनरल कोर्सेज में इंट्रेस टेस्ट नहीं होगा।एमबीए में नामांकन कैट के स्कोर कार्ड और इंटरव्यू के आधार पर होगा। ग्रेजुएशन के सभी कोर्सेज में एडमिशन इंट्रेस टेस्ट के आधार पर होगी। एलएलबी का शिड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है।