सचिवालय में आवारा कुत्तों का बसेरा, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के सामने बैठा है कुत्ता

सचिवालय में आवारा कुत्तों का बसेरा, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के सामने बैठा है कुत्ता

PATNA : कोरोना संकट की महामारी से आज देश जूझ रहा है. इस जानलेवा संक्रमण को रोकने के लिए भारत में लॉक डाउन 3 मई तक के लिए घोषित कर दिया गया है. बिहार में भी लॉक डाउन को पूरी सख्ती के साथ लागू किया गया है. लेकिन फिर भी रविवार को 3 नए मामले सामने आने के बाद सूबे में आंकड़ा 89 पहुंच चुका है. इस लॉक डाउन की स्थिति में पटना सचिवालय से कुछ वीडियो और फोटो सामने आये हैं. जिसमें साफ़ तौर पर देखा जा रहा है कि सेक्रेटेरिएट ऑफिस में आवारा कुत्ते घूम रहे हैं.


पटना सचिवालय में कुत्ते कहीं और नहीं बलि बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के दफ्तर के बाहर टहलते हुए दिखाई दे रहा है. एक कुत्ता दरअसल उनके दफ्तर के दरवाजे के ठीक सामने बैठा हुआ दिखाई दिया. यही कुत्ता उस पूरे कॉरिडोर में टहल रहा था. इधर-उधर घूमने के आलावा सचिवालय के गलियारे में भोजन की तलाश भी करते हुए दिखाई दिया. वह बार-बार डस्टबिन में अपने लिए भोजन तलाश रहा था. 


यह तस्वीर एक विडंबना है. लॉक डाउन में इंसान ही नहीं जानवर भी भोजन के लिए तड़प रहे हैं. वह भोजन की खोज में इधर-उधर भटक रहे हैं. कई आवारा कुत्तों को खाने पीने बहुत परेशानी हो रही है और शायद पेट की तपन को बुझाने के लिए ही यह कुत्ता भी सचिवालय तक आ पहुंचा. बहरहाल सचिवालय में जो सिक्योरिटी गार्ड हैं, उन्होंने उसे हटाने की कोशिश की. लेकिन फिर भी वह कुत्ता वहीं कॉरिडोर में ही बैठ गया.