पटना से आने-जाने वाली फ्लाइट्स का विंटर शेड्यूल जारी, इस दिन तक रहेगा प्रभावी

पटना से आने-जाने वाली फ्लाइट्स का विंटर शेड्यूल जारी, इस दिन तक रहेगा प्रभावी

PATNA: ठंड की दस्तक के साथ ही पटना एयरपोर्ट से आने जाने वाली विमानों का विंटर शेड्यूल जारी कर दिया गया है। एयर इंडिया, स्पाइस जेट, इंडिगो, विस्तारा और फ्लाई बिग ने फ्लाइट्स का विंटर शेड्यूल जारी किया है। यह शेड्यूल 30 मार्च 2024 तक प्रभावी रहेगा हालांकि फॉग को देखते हुए शेड्यूल को संशोधित भी किया जा सकता है। 


नए शेड्यूल के मुताबिक, जयपुर से पटना और पटना से जयपुर के लिए इंडिगो की सीधी उड़ान आगामी 1 दिसंबर से शुरू हो जाएगी। इंडिगो की यह विमान हफ्ते में सातों दिन उड़ान भरेगी। वहीं 29 अक्टूबर से दिल्ली की पहली फ्लाइट सुबह 8.30 बजे होगी, जबकि आखिरी फ्लाइट रात 9.20 बजे चेकऑफ करेगी। 15 दिसंबर से 31 जनवरी तक पहली फ्लाइट सुबह 9:50 में आएगी और सुबह साढ़े दस बजे जाएगी। इस नए शेड्यूल में इंडिगो की 29, स्पाइस जेट की 5, एयर इंडिया की 3, विस्तारा की 2 और फ्लाई बिग की 2 जोड़ी फ्लाइटें शामिल हैं।


वहीं जयपुर-पटना-गुवाहाटी और गुवाहाटी-पटना-जयपुर सेक्टर के बीच इंडिगो की पहली फ्लाइट 487 जयपुर से उड़ान भरने के बाद दोपहर 2:55 बजे पटना पहुंचेगी और पटना से दोपहर 3:30 बजे गुवाहाटी के लिए उड़ान भरेगी। इंडिगो की दूसरी उड़ान 488 गुवाहाटी से पटना रात के 7:20 बजे पहुंचेगी और पटना से जयपुर के लिए रात के 8 बजे रवाना हो जाएगी। पहले स्पाइसजेट की फ्लाइट जयपुर-वाराणसी-पटना और वाराणसी-जयपुर-पटना के लिए उड़ान भरती थी लेकिन यह सेवा बंद है।


बता दें कि इंडिगो ने जयपुर, दिल्ली, मुंबई, लखनऊ, रांची, चंडीगढ़, बेंगलुरु, पुणे, कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर के लिए कुल 29 विमानों का विंटर शेड्यूल जारी किया है। स्पाइसजेट ने दिल्ली के लिए 2, मुंबई, हैदराबाद-चेन्नई और बेंगलुरु के लिए 1-1 यानि कुल 5 विमानों का शेड्यूल जारी किया है। वहीं एयर इंडिया ने मुंबई के लिए एक और दिल्ली के लिए दो, विस्तारा ने दिल्ली के लिए दो और फ्लाई बिग ने गुवाहाटी और कोलकाता के लिए दो फ्लाइट्स का शेड्यूल जार कर दिया है।