पटना साहिब सांसद के खिलाफ लोगों में आक्रोश : BJP कार्यकर्ताओं में भी नाराजगी, कहा-जनता से मिलने का समय नहीं है उनके पास, पहले 5 साल का लेखा-जोखा दें रविशंकर

पटना साहिब सांसद के खिलाफ लोगों में आक्रोश : BJP कार्यकर्ताओं में भी नाराजगी, कहा-जनता से मिलने का समय नहीं है उनके पास, पहले 5 साल का लेखा-जोखा दें रविशंकर

PATNA : लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद तमाम राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी जीत की तैयारी में जुट गयी हैं। वहीं जिसे पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है वह भी अचानक एक्टिव मोड में आ गये हैं और अपने क्षेत्र का लगातार भ्रमण कर रहे हैं। इस दौरान पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में लोग अपने मौजूदा सांसद का विरोध भी कर रहे हैं। इससे पहले हाल ही में दरभंगा में बीजेपी सांसद गोपालजी ठाकुर और जहानाबाद में जेडीयू सांसद चंदेश्वर चंद्रवंशी और मंत्री अशोक चौधरी का भी लोगों ने विरोध किया था। अब इसमें एक और नया नाम जुड़ गया है। वह नाम है पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद का। जिनका विरोध क्षेत्र की जनता लगातार कर रही है। 


पूर्व केंद्रीय मंत्री व पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद, जिन्हें बीजेपी ने फिर से पटना साहिब का उम्मीदवार बनाया है, उनके खिलाफ बैठकों का दौर जारी है। लोग बीजेपी से पटना साहिब के उम्मीदवार को बदलने की मांग कर रहे हैं। रविशंकर के खिलाफ लोग अपना विरोध जता रहे हैं। दरअसल, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गौरीचक स्थित सत्यम इंटरनेशनल स्कूल के पास रविशंकर प्रसाद के खिलाफ प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। खुद बीजेपी के कार्यकर्ता ही उनके खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं। वहां की जनता में भी उनके प्रति भारी रोष देखने को मिल रहा है।


रविशंकर प्रसाद के खिलाफ बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने नंदन उत्सव हॉल में भी बैठक की है। बीजपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पिछले चुनाव में लाखों रुपये खर्च किये गए लेकिन उन्होंने आज तक उसे वापस नहीं किया। यहां की जनता जब रविशंकर प्रसाद से मिलने जाती है तो वह मुलाकात का समय ही नहीं देते। कहते हैं कि अभी मंत्री जी काफी व्यस्त हैं, इसलिए नहीं मिल सकते। कई बार लोग पटना साहिब सांसद के आवास से लौट चुके हैं। जिससे लोग काफी आहत हैं। बैठकों में भी इस बात की चर्चा हो  रही है।


वही, पटना सिटी के मतदाताओं ने भी पटना साहिब सांसद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पटना साहिब के बीजेपी उम्मीदवार व सांसद रविशंकर प्रसाद को लापता घोषित कर उनपर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है। क्षेत्र का विकास नहीं होने के चलते यहां के लोगों ने इस बार वोट बहिष्कार का भी फैसला लिया है। पटना सिटी की जनता अपने सांसद से पांच साल का लेखा-जोखा मांग रही है। रविशंकर प्रसाद के प्रति लोग काफी गुस्से में दिख रहे हैं। 


बैनर पोस्टर के माध्यम से भी लोग बीजेपी सांसद के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं। फतुहा बाजार में कई जगहों पर तो रविशंकर प्रसाद के पोस्टर में यह लिख दिया गया है कि रविशंकर प्रसाद पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र का पनौती है। वहीं, दीवारों पर लिखा गया है कि पूछे पीपा पुल और फतुहा का जाम, बताओ सांसद तुमने क्या किया काम? 


वही पटना सिटी के दीदारगंज में भी एक पोस्टर लगाया गया है, जिसमें लिखा है कि पटना साहिब क्षेत्र की जनता अपने लापता सांसद को खोज रही है। सांसद महोदय को ढूंढकर लाने वालों को इनाम दिया जाएगा। पटना साहिब क्षेत्र का विकास नहीं होने से लोग गुस्से में हैं और इस बार वोट का बहिष्कार करने का फैसला लिया है।