पटना में मजाक बन गया लॉकडाउन, लोगों की मनमानी देख एक्शन में आया प्रशासन

पटना में मजाक बन गया लॉकडाउन, लोगों की मनमानी देख एक्शन में आया प्रशासन

PATNA : कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए रविवार की शाम बिहार में लॉकडाउन का ऐलान किया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग के बाद खुद इस बात की घोषणा की थी कि राज्य के सभी जिला मुख्यालय अनुमंडल मुख्यालय ब्लॉक और नगर निकायों में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी तरह की अन्य गतिविधियां बंद रहेंगी. लेकिन पटना सहित राज्य के अन्य हिस्सों से लोग डाउन की जो तस्वीर सामने आई है वह बेहद हैरान करने वाली है.


राजधानी पटना में सुबह से लोग लॉकडाउन का मजाक बनाते नजर आए. सड़कों पर चहल-पहल पहले की तरह बनी रही. लोग एक जगह से दूसरे जगह ना केवल जाते नजर आएं बल्कि बाजार भी खुले रहे.  दुकानदारों ने दुकान का शटर उठाना समय पर शुरू कर दिया और ऑटो रिक्शा से लेकर ई रिक्शा तक पटना की सड़कों पर दौड़ने लगे. फर्स्ट बिहार झारखंड सुबह से ही पटना में लॉकडाउन की तस्वीर दिखा रहा था. आखिरकार मीडिया के जरिए जो तस्वीर सामने आई उस पर जिला प्रशासन हरकत में आया है. मीठापुर बस स्टैंड को डीएम कुमार रवि ने पहले ही बंद कराने का आदेश दे दिया और अब आईजी संजय कुमार ने लॉकडाउन तोड़ने  के मामलों में कार्रवाई करते हुए 2 ए आईआरदर्ज करने का निर्देश दिया है.


लॉकडाउन का उल्लंघन करने के दो मामलों में एफआईआर दर्ज करने के साथ-साथ सड़क पर चल रहे 50 ऑटो को भी जप्त किया गया है. आपको बता दें कि कविता संजय अग्रवाल और आईजी संजय कुमार लगातार पटना में निरीक्षण के लिए निकल गए हैं. दोनों अधिकारियों के सड़क पर उतरने के साथ ही लॉकडाउन को प्रभावी तरीके से लागू करने की कार्रवाई शुरू हो गई है.