पटना में LPG गैस सिलेंडर की वेटिंग लिस्ट हो रही लंबी, लॉकडाउन में हो रही होम डिलीवरी

पटना में LPG गैस सिलेंडर की वेटिंग लिस्ट हो रही लंबी, लॉकडाउन में हो रही होम डिलीवरी

PATNA : राजधानी पटना में लॉकडाउन के बीच घरेलू गैस सिलेंडर की डिलीवरी की वेटिंग लिस्ट लंबी होती जा रही है। अभी पटना में 13 मार्च को नंबर लगाने वालों को  गैस सिलेंडर की डिलीवरी की जा रही है।


पटना में लॉकडाउन के बीच गैस वेंडर करीब 18हजार सिलेंडरों की होम डिलीवरी कर रहे हैं। ऐसे में गैस वेंडरों को तमाम तरह की सुरक्षा किट गैस ऐजेंसियों की तरफ से दी गयी है। गैस वेंडरों को बार-बार कोरोना संक्रमण से बचाव के निर्देश जारी किए जा रहे हैं। सभी एजेंसियों से कर्मचारियों के लिए हैंडवाश, मास्क, सैनिटाइजर आदि देने को कहा गया है।बुकिंग केवल आईवीआरएस सुविधा के माध्यम से की जा रही है। वहीं पेमेंट के लिए ऑनलाइन सुविधा दी गयी है। सुरक्षा के साथ होम डिलीवरी के बीच गैस की डिलीवरी की रफ्तार थोड़ी सुस्त पड़ गयी है।


पटना में इंडियन ऑयल कॉपोरेशन 73 एजेंसियां हैं। अन्य कंपनियों को मुलाकर कुल 100 से ज्यादा एलपीजी गैस एजेंसियां शहर में सेवा दे रही हैं। लॉक डाउन की वजह से घरेलू गैस की मांग पिछले साल मार्च महीने की तुलना में 14 प्रतिशत बढ़ गई है। मांग को पूरा करने के लिए ऑयल कंपनी बाटलिंग क्षमता के अनुसार दिन-रात काम कर रही है। गैस एजेंसियों को भी सिलेंडर की आपूर्ति लगातार की जा रही है।