पटना में लॉकडाउन के बीच सड़क पर उतरा एक डॉक्टर, कोरोना के खिलाफ घर-घर जाकर कर रहे लोगों की स्क्रीनिंग

पटना में लॉकडाउन के बीच सड़क पर उतरा एक डॉक्टर, कोरोना के खिलाफ घर-घर जाकर कर रहे लोगों की स्क्रीनिंग

PATNA : कोरोना से देश भतभीत है। कोरोना को लेकर लोगों में तरह-तरह की भ्रांतियां है। हर वक्त कोरोना की चर्चा सुन-सुन कर लोग तरह-तरह की अफवाह की बातों में पड़ जाते हैं। थोड़ी सी खांसी या छीक आने पर खुद को बीमार समझने लगते हैं और सोचने लगते हैं कि कहीं कोरोना ने उसे तो नहीं जकड़ लिया। ऐसे ही तमाम अफवाहों को दूर करने लॉकडाउन के बीच पटना की सड़क पर एक युवा डॉक्टर उतर गया है, जो घर-घर जाकर लोगों का डर मिटा रहे हैं। 


पटना के खगौल में हाथों में कोरोना के खिलाफ हथियार लिए घर-घर घूम रहे डॉक्टर गौतम भारती ने लोगों के मन से कोरोना के डर को दूर भगाने की ठान ली है। ये युवा डॉक्टर कॉलोनी में घूम-घूम कर लोगों के टेंमरेचर जांच के बता रहे हैं कि उन्हें कोई कोरोना-वोरोना नहीं हैं सब मन का भ्रम है। वे कोरोना के बारे में लोगों को जागरूक करते है। बचाव के उपाय बताते हैं सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह देते हैं। साथ ही साथ मेडिकेटेड साबुन और ओआरएस पावडर के साथ वे लोगों को दवा भी दे रहे हैं।


डॉक्टर गौतम भारती के इस प्रयास की लोग भूरी-भूरी प्रशंसा करते नहीं थक रहे। इस मौके पर स्थानीय राम दयाल, सूरज सिंहा, पुरूरेन्द्र सिंह, कांति देवी, जयश्री, नीलम देवी, नंदू मिश्रा, संजय पांडेय समेत तमाम लोगों ने युवा डॉक्टर की इस पहल पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अभी इस कॉलोनी में इस प्रकार की कोई सरकार के तरफ से कोई पहल नही की गई।जबकि इस युवा डॉक्टर ने हमलोगों को जागरूकता के साथ टेंपरेचर स्क्रिनिंग कर हमारे भीतर मौजूद कोरोना के खौफ को दूर कर दिया है।