पटना में गैस सिलेंडर ब्लास्ट, 50 लोग घायल; 10 गंभीर पटना एम्स में भर्ती

पटना में गैस सिलेंडर ब्लास्ट, 50 लोग घायल; 10 गंभीर पटना एम्स में भर्ती

PATNA : खबर बिहार के पटना जिले के मसौढ़ी से आ रही है जहां चपौर गांव में गैस सिलेंडर फटने से लगभग 50 लोग जख्मी हो गए हैं। इसनें 10 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। गंभीर रूप से जख्मी लोगों को पटना एम्स में भर्ती करवाया गया है। वहीं मामूली रूप से जख्मी लोगों को स्थानीय नर्सिंग होम भेजा गया। बताया जा रहा है कि हादसा खाना बनाने के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट के दौरान हुआ। 


मिली जानकारी के अनुसार,खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में आग लग गई जिसे बुझाने के लिए सैकड़ों लोग जमा हो गए। इसी बीच सिलेंडर विस्फोट कर गया जिसमें 50 लोग घायल हो गए। दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझा ली गई है, लेकिन हादसा काफी बड़ा है और इसमें 10 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज पटना एम्स में चल रहा है। 


वहीं, एक दिन पहले भी इसी तरह पटना के व्यस्ततम पटना जंक्शन के पास होटल पाल में आग लग गई। इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई जबकि करीब तीन दर्जन लोग वहां से निकाले गये। इसमें कई का उपचार अभी भी अस्पतालों में चल रहा है। अब मसौढ़ी में गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से कई लोग जख्मी हो गये। 


उधर,  इसी तरह की असावधानी में गुरुवार की रात बिहार के दरभंगा में एक दुर्घटना में 6 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बारात में आतिशबाजी से लगी आग से  सिलेंडर ब्लास्ट हो गया और इसमें एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, अचानक हुए सिलेंडर विस्फोट से डीजल के स्टॉक में आग लग गई और एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन वयस्क और तीन बच्चे शामिल हैं। यह घटना अलीनगर प्रखंड के बहेड़ा थाना के अंटोर गांव की है।