पटना में कोरोना पॉजिटिव केस के बीच बढ़ी निगरानी, आज से 11 इलाकों में ड्रोन से रखी जा रही नजर

पटना में कोरोना पॉजिटिव केस के बीच बढ़ी निगरानी, आज से 11 इलाकों में ड्रोन से रखी जा रही नजर

PATNA : पटना में कोरोना का खौफ बढ़ता ही चला जा रहा है। पटना के बेली रोड के खाजपुरा शिव मंदिर के नजदीक एक महिला पॉजिटिव मरीज के मिलने के बाद एक बार फिर पटना डेंजर जोन में आ चुका है। इस बीच पटना में कल यानि 20 अप्रैल से लॉकडाउन में ढ़ील दी जाने वाली है। केन्द्र सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक बिहार सरकार के तमाम सरकारी कार्यालय खुलने वाले हैं। इससे पहले आज रविवार को पटना की निगरानी ड्रोन से शुरू कर दी गयी है।


डीएम कुमार रवि के निर्देश पर लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन की मॉनीटरिंग करने के लिए पटना शहरी क्षेत्र के 11 इलाकों में ड्रोन कैमरे की व्यवस्था की गयी है। ड्रोन कैमरे की आज से ऑन हो गये हैं।  बताया जाता है कि इन कैमरों की मदद से 2.5 किलोमीटर क्षेत्र की निगरानी की जा रही है। इसे डायल 100 से भी जोड़ दिया गया है। ड्रोन इलाकों में फोटोग्राफी करेगी और उन तस्वीरों के जरिए पहचान करने के बाद कानूनी कार्रवाई की जायेगी।


पटना के दानापुर, सचिवालय क्षेत्र, डाक बंगला चौराहा, गांधी मैदान क्षेत्र, पटना सिटी, बाइपास क्षेत्र, बाढ़, मसौढ़ी, पालीगंज, राजेंद्र नगर टर्मिनल और फुलवारीशरीफ पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है।  इन 11 क्षेत्रों से लगातार लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को तोड़ने की खबरे लगातार सामने आ रही थी।  जबकि इनमें से अधिकतर इलाकों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग मिल चुके हैं।