लॉकडाउन में पटना को राहत पर सस्पेंस, तीन दिन में 2 कोरोनो पॉजिटिव मिलने के बाद लगा ग्रहण

लॉकडाउन में पटना को राहत पर सस्पेंस, तीन दिन में 2 कोरोनो पॉजिटिव मिलने के बाद लगा ग्रहण

PATNA : सरकार ने 20 अप्रैल से लॉकडाउन में उन शहरों में राहत देने की रणनीति बनाई है जहां कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं है। राजधानी पटना 3 दिन पहले तक जहां खड़ी थी वह पटनावासियों को इस बात का सुकून दे रहा था कि राहत मिलने वाले शहरों में सबसे ऊपर पटना होगा लेकिन पिछले 3 दिनों में हालात बदल गए हैं। 3 दिनों के अंदर पटना में दो नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद राहत मिलने की उम्मीद धूमिल हो गई है। 


पटना जिला प्रशासन के हाथ पांव फूले हुए हैं। 3 दिन पहले पटना के सिटी के सुल्तानगंज इलाके में एक शख्स का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव था। इस शख्स को उसके दामाद से इंफेक्शन पहुंचा और यह पूरा इलाका सील करना पड़ा। शनिवार की शाम राजा बाजार के खाजपुरा इलाके में एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद राजा बाजार जगदेव पथ और खाजपुरा इलाका डेंजर जोन में पहुंच गया है। इस पूरे इलाके में किसी तरह की मूवमेंट पर रोक लगा दी गई है। हालात राहत मिलने का संकेत नहीं दे रहे हैं। लोगों को उम्मीद थी कि लॉकडाउन के बीच 20 अप्रैल से मिलने वाली राहत पटना को मिलेगी लेकिन अब इस पर ग्रहण लगता है दिख रहा है। 


सरकार ने 20 अप्रैल यानी सोमवार से सरकारी कार्यालयों को खोलने का आदेश जारी किया है। जाहिर है ऑफिस को लेकर लोगों की मूवमेंट बढ़ेगी। लेकिन जिस तरह पटना के दो छोर संक्रमण के दायरे में हैं उसके बीच यह सवाल उठना लाजमी है कि कार्यालयों में पहुंचने वाले लोग मूवमेंट कैसे कर पाएंगे। संभव है कि रविवार की शाम तक सरकार पटना में मिलने वाली राहत को लेकर कोई दिशा निर्देश जारी करे।