राजधानी के प्राइवेट अस्पतालों को OPD और इमरजेंसी चालू रखने का आदेश, पटना DM ने किया अलर्ट

राजधानी के प्राइवेट अस्पतालों को OPD और इमरजेंसी चालू रखने का आदेश, पटना DM ने किया अलर्ट

PATNA : कोरोना महामारी के बीच ओपीडी और इमरजेंसी सेवा बंद करने वाले राजधानी पटना के प्राइवेट अस्पतालों को इसे तत्काल बहाल करने का निर्देश दिया गया है। पटना के डीएम कुमार रवि ने सभी प्राइवेट अस्पतालों को यह निर्देश दिया है कि तत्काल ओपीडी और इमरजेंसी सेवा चालू करें। जिला प्रशासन की तरफ से पटना के 40 प्राइवेट अस्पतालों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। यह ऐसे अस्पताल है जहां आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीजों का इलाज किया जाता है। 


पटना जिला प्रशासन के प्राइवेट अस्पतालों के संचालकों की एक बैठक हुई थी जिसके बाद डीएम कुमार रवि ने यह आदेश जारी किया है। पटना जिला प्रशासन को लगातार शिकायत मिल रही थी कि आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों का इलाज प्राइवेट अस्पतालों में नहीं हो पा रहा है। लोगों को एंबुलेंस तक की सुविधा नहीं मिल पा रही है जिसके बाद यह आदेश जारी किया गया है।


जिला प्रशासन के आदेश के बाद आज से राजधानी पटना के प्राइवेट अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों का इलाज शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। पटना के डीएम कुमार रवि ने सभी प्राइवेट अस्पतालों को खास सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। कोरोना के मरीजों के पहुंचने पर तत्काल जिला प्रशासन को सूचना देने। अपने यहां काम करने वाले कर्मियों की सुरक्षा पर फोकस करने को भी कहा गया है जबकि प्राइवेट अस्पताल सैनिटाइजेशन का खास ख्याल रखेंगे।