खाजपुरा वाली कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आनेवालों की तादाद बढ़ी, AIIMS के पहले ESI हॉस्पिटल भी गई थी.. करीबियों की रिपोर्ट निगेटिव

खाजपुरा वाली कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आनेवालों की तादाद बढ़ी, AIIMS के पहले ESI हॉस्पिटल भी गई थी.. करीबियों की रिपोर्ट निगेटिव

PATNA : पटना के खाजपुरा इलाके की रहने वाली जिस महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है उसके संपर्क में आने वाले लोगों की तादाद बढ़ गई है। जिला प्रशासन की तरफ से लगातार उस महिला से कई बार पूछताछ की गई है और उसमें मिली जानकारी के मुताबिक जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। महिला से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि पटना इलाज कराने पहुंचने के पहले वह फुलवारीशरीफ स्थित ईएसआई हॉस्पिटल भी पहुंची थी। 16 अप्रैल को ईएसआई हॉस्पिटल पहुंचकर उसने रजिस्ट्रेशन कराया था और उसके बाद ब्लू कॉर्नर में उसकी जांच की गई थी। हालांकि जांच के महज 9 मिनट बाद ही उसे एम्स रेफर कर दिया गया था। राहत की बात यह है कि महिला से जुड़े 12 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद एक बार फिर से महिला का कोरोना टेस्ट कराया गया है। अब उसका सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई भेजा गया है। आपको बता दें कि राघोपुर के जिस युवक की मौत हुई है उसकी रिपोर्ट भी आरएमआरआई की तरफ से निगेटिव आई है। अगर आरएमआरआई से महिला की रिपोर्ट निगेटिव आती है तो फिर एम्स की जांच पर भी सवाल खड़े हो जाएंगे।


लेकिन जिला प्रशासन ने अब तक महिला से कई दफे जो पूछताछ की है उसके बाद मिली जानकारी के मुताबिक जांच का दायरा बढ़ाया गया है। महिला के संपर्क में कौन-कौन लोग आए इसे लेकर लगातार छानबीन चल रही है। आपको बता दें कि यह महिला 18 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी जिसके बाद खाजपुरा स्थित बिचली गली को सील कर दिया गया और पूरे राजा बाजार इलाके में मूवमेंट पर रोक लगा दी गई है। राजा बाजार की सब्जी मंडी को भी हटा दिया गया है। खाजपुरा जाने वाले दोनों रास्तों में बैरिकेडिंग कर दी गई है। जिला प्रशासन ने इस इलाके में पुलिस बल की तैनाती की है पीड़ित परिवार के संपर्क में आने वाले 10 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। महिला के पति का बाल काटने वाला  नाई और उसका इलाज करने वाले डॉक्टर भी शामिल हैं। शाम के वक्त ज्यादा भीड़ और  संक्रमण के खतरे को देखते हुए तत्काल सब्जी मंडी को बंद कर दिया गया है। खाजपुरा के आसपास लगभग एक किलोमीटर के एरिया को अति संवेदनशील घोषित किया गया है। इतना ही नहीं महिला का पति जैसे एटीएम वैन को ड्राइव करता था उस एजेंसी के 8 लोगों का भी सैंपल लिया गया है। 


राहत की बात यह है कि फुलवारीशरीफ स्थित ईएसआईसी हॉस्पिटल के फ्लू कॉर्नर पर बैठे डॉक्टर और मेडिकल टीम ने पीपीई किट पहन रखा था बावजूद इसके महिला का चेकअप करने वाले डॉक्टर को क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। हालांकि वीडियो फुटेज के आधार पर इस बात की पुष्टि हुई है कि डॉक्टर ने पीपीई किट पहना था। जिला प्रशासन पॉजिटिव महिला के संपर्क में आए लोगों को लेकर लगातार एहतियात बरत रहा है।