पटना में लॉकडाउन के दौरान 17 परिवार को पड़ गए खाने के लाले, मोहल्ले के लोगों ने ऐसे किया इंतजाम

पटना में लॉकडाउन के दौरान 17 परिवार को पड़ गए खाने के लाले, मोहल्ले के लोगों ने ऐसे किया इंतजाम

PATNA : कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने  के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है. इस दौरान हर रोज दिहाड़ी करके कमाने-खाने वालों की  मुसीबत बढ़ गई है.  ऐसे दर्जन भर से अधिक मजदूर जोकि जमुई, पटना ग्रामीण, लखीसराय, झांझा, हवेली खड़गपुर के रहने वाले हैं और पटना के एजी कॉलोनी स्थित कौटिल्य नगर में रहकर अपना गुजारा करते हैं उनके सामने खाने के लाले पड़ गए हैं. 


 अभी ना तो उनके पास काम है और ना ही पैसे, जिससे वे बाजार से अनाज और सब्जी खरीद सकें. उनकी परेशानियों को देखते हुए मोहल्ले के लोगों के साथ मिल कर जदयू के दलित प्रकोष्ठ की प्रवक्ता बिनीता स्टेफी पासवान ने सभी मजदूरों और उनके परिवार वालों के खाने का इंतजाम किया  है. 

इसके लिए उन्होंने पटना डीएम और भोजन बैंक एनजीओ से संपर्क किया, जिसके बाद अब एक टाइम सुबह में जिला प्रशासन के द्वारा उनलोगों को खाना खिलाया जा रहा है. वहीं शाम में भोजन बैंक उनलोगों को खाना खिला रहा है. 

बिनीता स्टेफी पासवान के इस पहल के बाद वहां रह रहे 17 मजदूरों के परिवार के सभी 67 सदस्यों को दोनों टाइम का भोजन मिल रहा है. वहीं कोरोना से बचाव के लिए उन्हें जागरुक भी किया जा रहा है और सबको साबुन भी बांटा गया.