खाजपुरा पटना के लिए वुहान बन गया, कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ने के बाद तकरीबन 250 परिवार लॉक

खाजपुरा पटना के लिए वुहान बन गया, कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ने के बाद तकरीबन 250 परिवार लॉक

PATNA : पटना का खाजपुरा इलाका राजधानी के लिए वुहान बनते जा रहा है। खाजपुरा के जिस इलाके में लगातार कोरोना के मरीज पाए जा रहे हैं वहां तकरीबन ढाई सौ परिवारों को लॉक कर दिया गया है। पटना जिला प्रशासन ने बीती रात 8 और नए मरीज मिलने के बाद खाजपुरा में सख्ती बढ़ा दी है। खाजपुरा शिव मंदिर के बगल वाली गली में रहने वाले तकरीबन ढाई सौ परिवारों को पूरी तरह से उनके घरों में बंद कर दिया गया है। किसी के भी बाहर निकलने पर मनाही है। 


खाजपुरा इलाके में गुरुवार के दिन कोरोना ने कहर बरपाया है।  बेहद चौंकाने वाला मामला यह है कि मरीजों में एक ही परिवार के 6 सदस्य शामिल हैं। परेशानी का कारण यह भी है कि अब खाजपुरा से आगे संक्रमण जगदेव पथ इलाके तक बढ़ गया है। खाजपुरा में अब तक कुल 52 लोगों को 1 धर्मशाला में क्वॉरंटाइन कर के रखा गया है। खाजपुरा और इस पूरे इलाके में हर आने जाने वाले को लेकर प्रशासन सतर्क है। बेली रोड पर शेखपुरा मोड़ से लेकर आना गार्डन के बीच तीन चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं और हर जगह मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती है। खाजपुरा की दो गलियों को पूरी तरह से बैरिकेडिंग कर बंद कर दिया गया है। 


आपको बता दें कि खाजपुरा इलाके में जो महिला पहली बार पॉजिटिव पाई गई थी उसका कोई ट्रैवल हिस्ट्री सामने नहीं आने के बाद जब चेन पकड़ने का प्रयास शुरू हुआ तो कैश वैन कंपनी में काम करने वाले एक युवक का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। इस युवक की चेन पकड़ने के बाद अब तक उसके परिवार के पांच अन्य लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। इस युवक के संपर्क में आने वाले 16 लोगों को कोरोना हो चुका है। हालांकि राहत की बात यह भी है कि इस युवक के संपर्क में आने वाले 60 अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव भी आयी है।