पटना IGIMS में नर्सिंग स्टाफ का हंगामा, कोरोना वॉरियर्स की पिटाई का आरोप

पटना IGIMS में नर्सिंग स्टाफ का हंगामा, कोरोना वॉरियर्स की पिटाई का आरोप

PATNA : कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के कारण बिहार में हड़कंप मच गया है. बुधवार दोपहर तक बिहार में 10 नए मामले सामने आ गए हैं. जिसमें से 8 मामले राजधानी पटना के हैं. पटना के खाजपुरा, जगदेव पथ और सालिमपुर इलाके के मरीज बताये जा रहे हैं. कोरोना मरीजों की देखभाल में दिन रात डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ लगे हुए हैं. लेकिन इसके बावजूद भी कुछ ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जो इनकी सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रही हैं.


ताजा मामला पटना आईजीआईएमएस का है, जहां कोरोना वॉरियर्स की पिटाई की बात कही जा रही है. इंदिरा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस के नर्सिंग स्टाफ इस घटना के विरोध में अस्पताल परिसर में हंगामा कर रहे हैं. नर्सिंग स्टाफ का आरोप है कि मेडिकल स्टूडेंट्स ने उनकी पिटाई की है. नर्सिंग स्टाफ के हंगामे के बाद कई सवाल खड़ा हो रहे हैं. आईजीआईएमएस प्रबंधन आक्रोशित नर्सिंग स्टाफ को समझाने की कोशिश में जुटा हुआ है. जबकि इस मामले में मेडिकल स्टूडेंट्स का कोई पक्ष सामने नहीं आया है.


बुधवार को पटना से जहां कोरोना के 8 नए मेज मिले हैं. खाजपुरा के अलावे आप पटना के दूसरे इलाके में भी पॉजिटिव के मरीज सामने आए हैं. राजधानी के खाजपुरा इलाके में तीन और नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जबकि नए इलाकों में अब जगदेव पथ और सालिमपुर भी शामिल हो गया है. सूबे में आंकड़ा अब 136 हो गया है. इससे पहले स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक ईस्ट चंपारण एक नया जिला कोरोना की चपेट में आ चुका है. वहां से 25 साल का एक पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही नालंदा से एक और मरीज सामने आया है. वह 26 साल का युवक बताया जा रहा है.