पटना और नालंदा दोनों जिलों में कोरोना के नए केस की भरमार, अब टोटल स्क्रीनिंग के बाद ही दूसरे जिले में एंट्री

पटना और नालंदा दोनों जिलों में कोरोना के नए केस की भरमार, अब टोटल स्क्रीनिंग के बाद ही दूसरे जिले में एंट्री

PATNA : कोरोना वायरस की चपेट में पटना और नालंदा जिला पूरी तरह आ चुका है। दोनों ही जिलों में पिछले दो तीन दिनों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है।बढ़ते संक्रमण के बीच पटना-नालंदा बार्डर से सटे जिलों की सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। भोजपुर, नवादा,गया, अरवल और जहानाबाद जिले के बार्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। जिले के बार्डर इलाकों में आवाजाही रोकने के लिए बैरियर लगाए जा रहे हैं। आईजी रेंज ने सभी एसपी को आदेश जारी किया है।


जिलों के बार्डर पर चौबीसों घंटे पुलिस की तैनाती की जाएगी। एक दूसरे जिला की सीमा में इंट्री के पहले संबंधित व्यक्ति की जांच-पड़ताल की जाएगी। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद जरूरी होने पर इंट्री मिलेगी। आईजी रेंज संजय कुमार सिंह ने सभी जिले के एसपी को आदेश जारी किया है।


आईजी रेंज की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि पुलिस जिला की मुख्य सीमा के साथ उन प्रवेश द्वारों को भी चिन्हित करेगी जहां से लोग एक दूसरे जिले के सीमा में आते जाते हैं। इन जगहों पर बैरियर लगाया जाएगा। इन जगहों पर चौबीस घंटे पुलिस की तैनाती रहेगी ताकि किसी भी तरह की गैरजरूरी इंट्री पर रोक लगायी जा सके।