पटाखा फोड़ने को लेकर जमकर हुआ विवाद, गोलीबारी में तीन लोग बुरी तरह घायल; PMCH रेफर

पटाखा फोड़ने को लेकर जमकर हुआ विवाद, गोलीबारी में तीन लोग बुरी तरह घायल; PMCH रेफर

VAISHALI : बिहार में अपराधियों का तांडव बढ़ता ही जा रहा है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता  हो जिस दिन अपराधी  अपने काले कारनामों को अंजाम नहीं देते हो। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला वैशाली से निकल कर सामने आया है। जहां पटाखा फोड़ने को लेकर हुए विवाद में तीन लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया है। उसके बाद इन लोगों को इलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के अमृतपुर पंचायत के बेलका गांव में पटाखा फोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच हुई विवाद में बदमाशों ने तीन व्यक्ति को गोली मारकर घायल कर दिया। सभी घायलों को इलाज के लिए आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया। 


वहीं, घायलों को सदर अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया। घायल अमृतपुर पंचायत के बेलका गांव निवासी सकलदीप राय के 35 वर्षीय पुत्र प्रमोद राय स्वर्गीय बेनू राय के 70 वर्षीय पुत्र प्रदीप राय एवं सकलदीप राय के 30 वर्षीय पुत्र मुकेश राय बताया गया है।


बताया जा रहा है कि, 70 वर्षीय बुजुर्ग को पैर में, जबकि दो को सीने एवं बाह में गोली मारी गई है। घटना की सूचना मिलते ही वैशाली पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गई। ये लोग छठ पूजा के तीसरे दिन डूबते सूर्य को अर्घ्‍य देने के पश्चात सभी लोग अपने घर आए थे। घर जाकर पटाखा फोड़ रहे थे। इसी दौरान बगल के कुछ लोगों ने पटाखा फोड़ने से मना किया। नहीं मानने पर दरवाजे पर चढ़कर गाली-गलौज की एवं तीन व्यक्ति को गोली मारकर जख्मी कर दिया।


वहीं, घटना के संबंध में घायल के स्वजन ने बताया कि छठ पूजा के बाद शाम में घर जाकर बच्चे पटाखा फोड़ रहे थे। बगल के कुछ लोगों ने पटाखा फोड़ने से मना किया और इसी दौरान दरवाजे पर चढ़कर गाली-गलौज करने के पश्चात तीन लोगों को गोली मार दी।


घटना के संबंध में वैशाली थाना अध्यक्ष चंद्रगुप्त कुमार ने बताया कि पटाखा जलाने को लेकर दो पक्षों के बीच गोलीबारी की सूचना मिली है, जिसमें तीन लोग जख्मी हुए हैं। सभी को इलाज के लिए भेजा गया है। आवेदन मिलने के पश्चात प्राथमिक की दर्ज की जाएगी। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।