पश्चिम बंगाल के हुगली में फिर भड़की हिंसा, बीजेपी नेता के काफिले पर पथराव

पश्चिम बंगाल के हुगली में फिर भड़की हिंसा, बीजेपी नेता के काफिले पर पथराव

DESK: पश्चिम बंगाल से हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। रामनवमी के चौथे दिन आज भी दो गुटों के बीच जमकर झड़प हुई है। हुगली में पथराव और आगजनी की घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। इस घटना को लेकर लोग काफी दहशत में हैं और शांति बहाल किये जाने की अपील कर रहे हैं। 


पश्चिम बंगाल के हुगली में जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प से अफरा-तफरी मची हुई है। लोग एक दूसरे पर पथराव करते देखे जा रहे हैं। इस दौरान आगजनी भी लोग कर रहे हैं। बताया जाता है कि रामनवमी पर निकलने वाले शोभा यात्रा में बीजेपी नेता दिलीप घोष भी शामिल हुए थे। दिलीप घोष के काफिले पर पथराव हुआ।


 दिलीप घोष ने बताया कि शोभा यात्रा के दौरान अचानक पथराव होने लगी। मस्जिद के पास से हिंसा की घटना शुरू हुई थी। इस दौरान हिंसा और आगजनी भी की गयी।दिलीप घोष ने कहा कि हिंसा की घटनाओं से सरकार सचेत नहीं हुई है।


दिलीप घोष ने कहा कि कई लोगों का सिर फूटा है हमारे एमएलए को भी चोट लगी हैं। इस दौरान हम भी फंस गये थे। मस्जिद के पास से हिंसा की घटना शुरू हुई। रामनवमी पर जुलूस को पहली बार नहीं निकाली जा रही है हर साल इस तरह का आयोजन होता है। इस बार जान-बूझकर टेंशन पैदा किया जा रहा है।


हालांकि मौके पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गयी है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। हालात को काबू करने की कोशिश की जा रही है।  हुगली विधायक बिमान बोस ने बताया कि उनका कान पत्थर के हमले से फट गया है। यहां की स्थिति काफी खराब है। रिसड़ा की हालत भी ठीक नहीं है। वहां भी उपद्रवी पथराव और आगजनी कर रहे है। पुलिस इन उपद्रवियों को रोक पाने में विफल साबित हो रही है। 


पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने बताया कि ममता बनर्जी के ईशारे पर हिंसा की घटनाएं हो रही है। पुलिस के सामने उपद्रवी इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया। यह पूरा प्री प्लान था। पुलिस खड़े होकर हिंसा देख रही थी। सुकांता मजुमदार ने इसकी जांच एनआईए से कराने की मांग की है।