पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

DESK: पाकिस्तान के पूर्व सेनाध्यक्ष और राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। दुबई के एक अस्पताल इलाज के दौरान रविवार को परवेज मुशर्रफ का निधन हो गया। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से ये खबर सामने आई है। उन्होंने 79 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांसे ली हैं। पिछले कुछ दिनों से मुशर्रफ का अमेरिकी अस्पताल दुबई में इलाज चल रहा था। वो काफी समय से बीमार चल रहे थे।


मुशर्रफ मार्च 2016 में इलाज कराने के लिए दुबई गए थे, तभी से वह वहीं रह रहे हैं।  इनको एमाइलॉयडोसिस की बीमारी थी। उनका रिकवरी कर पाना मुश्किल था।  इसके बाद अब इनकी मौत की खबर निकल कर सामने आ रही है।


बता दें कि, पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा सुनाई गई थी। पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार पेशावर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस वकार अहमद सेठ की अध्यक्षता में विशेष अदालत की तीन सदस्यीय पीठ ने मुशर्रफ को सजा सुनाई थी।


परवेज मुशर्रफ ऊपर 3 नवंबर, 2007 को पाकिस्तान में इमरजेंसी लगाने और और दिसंबर 2007 में संविधान को निलंबित करने के जुर्म में दिसंबर 2013 में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था। 78 वर्षीय मुशर्रफ ने 1999 से 2008 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे थे।