पप्पू यादव का पीछा नहीं छोड़ रहीं मुश्किलें, ऑफिस में छापेमारी के बाद अब पुलिस ने दर्ज किया केस

पप्पू यादव का पीछा नहीं छोड़ रहीं मुश्किलें, ऑफिस में छापेमारी के बाद अब पुलिस ने दर्ज किया केस

PURNEA : पूर्णियां से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ने के लालच में अपनी पूरी पार्टी गंवा चुके पप्पू यादव पूर्णिया से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में उतरे हैं। पटना से पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने गुरुवार को पप्पू यादव के पूर्णिया स्थित कार्यालय में छापेमारी कर डीजे समेत अन्य सामान जब्त कर लिया था। अब पप्पू नए झमेले में फंस गए हैं।


दरअसल, पप्पू यादव ने पिछले दिनों पूर्णिया से कांग्रेस का टिकट पाने के लालच में अपनी पूरी पार्टी का विलय कांग्रेस में कर दिया था। पार्टी का विलय करने के बाद पप्पू यादव को पूरी उम्मीद थी कि कांग्रेस उन्हें पूर्णिया सीट से अपना उम्मीदवार बनाएगी। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। महागठबंधन में सीटों का बंटवारा होने से पहले ही लालू प्रसाद ने पूर्णिया संसदीय सीट से बीमा भारती को अपना उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतार दिया।


लालू के इस मास्टरस्ट्रोक से पप्पू यादव चारों खाने चित्त हो गए। कांग्रेस आलाकमान से भी जब उन्हें किसी तरह की कोई मदद नहीं मिली तो पप्पू यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव में उतरने का फैसला लिया। पप्पू यादव अपनी ही गठबंधन की बीमा भारती के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे हैं। कांग्रेस ने भी यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का विलय जरूर किया है लेकिन उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण नहीं की है।


निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पप्पू यादव चुनाव मैदान में उतर गए हैं और अपनी जीत सुनिश्चत करने के लिए पूरा जोर लगा दिया है। इसी बीच गुरुवार की देर शाम पटना से पुलिस और प्रशासन की टीम पूर्णिया पहुंची और पप्पू यादव के कार्यालय में छापेमारी कर चुनाव प्रचार में इस्तेमाल किए जा रहे डीजे और अन्य सामान को जब्त कर लिया। इस दौरान पप्पू यादव ने खूब बवाल मचाया और छापेमारी करने पहुंचे अधिकारियों को हड़काने भी लगे।


पूर्णिया जिला प्रशासन ने पप्पू यादव पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज कराया है। खुद पप्पू यादव ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है। पहले से अपनी पार्टी गवांकर फजीहत झेल रहे पप्पू यादव नए झमेले में फसंते दिख रहे हैं। बता दें कि पूर्णिया में दूसरे चरण में आगामी 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है। यहां का चुनाव त्रिकोणीय हो गया है। एनडीए ने वर्तमान सांसद संतोष कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि एक ही गठबंधन में शामिल आरजेडी की बीमा भारती और कांग्रेस के पप्पू यादव एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोक रहे हैं।