पप्पू यादव की पार्टी JAP का थोड़ी देर में कांग्रेस में होगा विलय, इस सीट से चुनाव लड़ने की है चर्चा

पप्पू यादव की पार्टी JAP का थोड़ी देर में कांग्रेस में होगा विलय, इस सीट से चुनाव लड़ने की है चर्चा

PATNA : बिहार की सियासत से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। यहां पप्पू यादव की पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय होगा। इसके बाद पप्पू यादव कांग्रेस की टिकट पर पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। अब से थोड़ी देर में ही इसका ऐलान होगा। वर्तमान में उनकी पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस की राज्यसभा सांसद हैं। ऐसे में अब पप्पू यादव को बिहार में कांग्रेस लोकसभा चुनाव का उम्मीदवार बना सकती है। 


मिली जानकारी के अनुसार, पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय किए जाने का पुख्ता तैयार हो गया है। पप्पू यादव अन्य JAP नेताओं के साथ कांग्रेस में शामिल होंगे। इससे पहले मंगलवार रात पप्पू यादव ने पटना में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी। तीनों नेताओं के बीच आगामी चुनाव को लेकर चर्चा की गई और रणनीति बनाई गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आज दोपहर 3: 30 बजे पप्पू यादव अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में करेंगे। 


वहीं, लालू यादव से मुलाकात के बाद पप्पू यादव ने लालू को अपना अभिभावक और पितातुल्य बताया। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर बिहार में बीजेपी को जीरो पर आउट करेंगे। पप्पू यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लालू एवं तेजस्वी यादव से मुलाकात का फोटो शेयर किया। उन्होंने लिखा कि बिहार में INDIA गठबंधन की मजबूती, सीमांचल-कोसी, मिथिलांचल में 100 फीसदी सफलता का लक्ष्य है। सभी मिलकर बिहार में बीजेपी को जीरो पर आउट करने की रणनीति पर चर्चा हुई। 


आपको बताते चलें कि, पप्पू यादव लंबे समय से कोसी और सीमांचल क्षेत्र में सक्रिय हैं। वे महागठंबधन में रहकर पूर्णिया सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं। हालांकि, अभी तक  महागठबंधन में कैंडिडेट और सीट को लेकर कोई बात नहीं बन पाई है। इसी सिलसिले में वे लगातार लालू एवं तेजस्वी यादव के संपर्क में हैं। ऐसे में इस बात की चर्चा तेज है कि पप्पू यादव को कांग्रेस के टिकट पर पूर्णिया से लोकसभा का चुनाव लड़ाया जा सकता है