पप्पू यादव का बड़ा दावा: मैंने ही लालू को सीएम और नेता बनाया : लेकिन उन्होंने मुझे धोखा दिया : कहा- तेजस्वी के परिवार के लोग मुझे फोन कर रहे हैं

पप्पू यादव का बड़ा दावा: मैंने ही लालू को सीएम और नेता बनाया : लेकिन उन्होंने मुझे धोखा दिया : कहा- तेजस्वी के परिवार के लोग मुझे फोन कर रहे हैं

PURNEA: कांग्रेस में अपनी पार्टी जन अधिकार पार्टी (जाप) का विलय करके भी पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से टिकट पाने में विफल रहे पप्पू यादव ने बुधवार को एक बड़ा दावा कर दिया है। पप्पू यादव ने दावा किया है कि उन्होंने लालू प्रसाद यादव को नेता और सीएम बनाया लेकिन लालू ने हमेशा उनके साथ छल किया। पप्पू यादव ने दावा किया कि लालू यादव के परिवार से उन्हें लगातार फोन कॉल आ रहे हैं।


तेजस्वी के जन्म से पहले की थी लालू की मदद

पूर्णिया में मीडिया से बात करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि उन्होंने तब से लालू यादव की मदद की है जब तेजस्वी यादव का जन्म भी नहीं हुआ था। पप्पू यादव ने कहा कि लालू यादव को जब बिहार विधानसभा में विपक्ष का नेता बनना था तो सिर्फ पप्पू यादव ने उनकी मदद की थी। महज एक वोट से लालू प्रसाद यादव विधायक दल के नेता चुने गये थे और वह भी पप्पू यादव की मदद से।


मैंने लालू यादव को सीएम बनवाया

पप्पू यादव ने कहा कि जब वर्ष 1990 में लालू प्रसाद यादव को बिहार का सीएम बनना था तब मैंने ही लालू प्रसाद यादव की मदद की थी। मैं अपने 11 विधायकों के साथ लालू प्रसाद यादव के समर्थन में खड़ा था। लेकिन बदले में लालू प्रसाद यादव ने मेरे साथ छल किया।


लालू फैमिली से लगातार आ रहे हैं फोन कॉल्स 

पप्पू ने कहा कि मैंने लालू यादव से साफ कह दिया था कि मैं अपनी पार्टी का विलय राजद में नहीं करूंगा। मैं चुनाव लड़ने के लिए मधेपुरा और सुपौल नहीं जाऊंगा। पप्पू यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव के परिवार के लगभग सभी सदस्यों के फोन मेरे पास आ रहे हैं। मैंने उनसे कहा है कि आपको यदि मेरे कांग्रेस में जाने से दिक्कत है तो मुझे पूर्णिया से राजद का ही टिकट दे दीजिये। मैं राजद के टिकट पर भी चुनाव लडने को तैयार हूं। लेकिन पूर्णिया छोड़ कर मधेपुरा या सुपौल नहीं जाऊंगा।


जाहिर है अब तक लालू परिवार के सामने गुहार लगा रहे पप्पू यादव के तेवर बदलने लगे हैं। वह दावा कर रहे हैं कि लालू यादव को नेता उन्होंने ही बनाया है। पप्पू यादव गुरुवार को पूर्णिया से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन करने जा रहे हैं। उससे पहले आज राजद की उम्मीदवार बीमा भारती का नामांकन हुआ औऱ उसमें शामिल होने के लिए तेजस्वी यादव खुद पूर्णिया पहुंचे थे। तेजस्वी यादव पहली बार अपने किसी उम्मीदवार के नामांकन में पहुंचे थे। इससे यह बात भी साफ हो गयी है कि पूर्णिया सीट पर पप्पू की चुनौती से लालू-तेजस्वी खुद निपटेंगे। ऐसे में  पूर्णिया की लड़ाई अब दिलचस्प होने लगी है।