ओडिशा रेल हादसा: हालात का जायजा लेने बालासोर जाएंगे पीएम मोदी, घायलों से करेंगे मुलाकात

ओडिशा रेल हादसा: हालात का जायजा लेने बालासोर जाएंगे पीएम मोदी, घायलों से करेंगे मुलाकात

DESK: ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण रेल हादसे में अबतक 288 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सैकड़ों घायल लोग विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। हादसे के बाद से शुरू हुए रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग खत्म हो गया है। इसी बीच खबर आ रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ही ओडिशा जाएंगे और घायलों से मुलाकात के साथ साथ हादसे वाली जगह पर जाकर हालात का जायजा लेंगे।


दरअसल, शुक्रवार की शाम करीब साढ़े 6 बजे ओडिशा के बालासोर में बहनागा स्टेशन के पास हावड़ा से चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच जोरदार टक्कर हो गई थी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि हादसे के बाद कोरोमंडल एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस भयानक ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 288 पर पहुंच गई है जबकि 900 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।


इस भीषण हादसे में मारे गए लोगों के प्रति प्रधानमंत्री मोदी ने गहरा दुख जताया है। हादसे के बाद पीएम मोदी ने राहत-बचाव अभियान की जानकारी के लिए एक अहम बैठक बुलाई। पीएम की बैठक के बाद जानकारी सामने आई है कि पीएम नरेंद्र मोदी आज ओडिशा जाएंगे। पीएम मोदी पहले बालासोर में हुए रेल हादसे की जगह का दौरा करेंगे और उसके बाद कटक के अस्पताल जाकर वहां भर्ती घायलों से मुलाकात करेंगे।