नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले की बर्बर हत्या: दुकान में घुस कर गला काटा, मर्डर का वीडियो वायरल कर जिम्मेवारी ली

नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले की बर्बर हत्या: दुकान में घुस कर गला काटा, मर्डर का वीडियो वायरल कर जिम्मेवारी ली

DESK: राजस्थान के उदयपुर में हुए एक वाकये ने आदिमकालीन बर्बरता को भी पीछे छोड़ दिया. मंगलवार को हत्यारे दिनदहाडे एक दर्जी की दुकान में घुसे और उसका गला काट कर मार डाला. दर्जी का कसूर इतना था कि उसने सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा का समर्थन किया था. हत्यारों ने तलवार से ताबडतोड़ वार करने के बाद गला काट डाला. इसका वीडियो सामने आया है. इस बर्बर हत्या को अंजाम दे वालों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर हत्या की जिम्मेवारी भी ली है। 


मजहब के नाम पर बर्बरता

वाकया राजस्थान के उदयपुर शहर में धानमंडी इलाके की है. यहां भूतमहल के पास कन्हैयालाल तेली की बर्बर हत्या कर दी गयी. कन्हैयालाल तेली सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान चलाते थे. मंगलवार की दोपहर लगभग ढाई बजे बाइक पर सवार होकर दो लोग दुकान पर पहुंचे. दोनों ने कहा कि उन्हें कपड़े का नाप देना है. इसके बाद दोनों दुकान के अंदर घुस गये. कन्हैयालाल कुछ समझ पाते तब तक हत्यारों ने तलवार निकाल लिया औऱ ताबडतोड़ हमला शुरू कर दिया. कन्हैयालाल पर तलवार से कई हमले किये गये और फिर गले को काट डाला गया. वे वहीं दम तोड़ गये। 


पुलिस ने नहीं की थी कार्रवाई

कन्हैयालाल उदयपुर के ही गोर्वधन विलास इलाके के रहने वाले थे. बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के बाद छिड़े विवाद में उन्होंने सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट लिखा था. इसके बाद ही एक खास समुदाय के लोग उन्हें मर्डर करने की धमकी दे रहे थे. परेशान कन्हैयालाल ने कई दिनों तक अपनी दुकान नहीं खोली थी. उन्होंने पुलिस में भी शिकायत की थी. उनलोगों के बारे में भी बताया था जो उन्हें जान मारने की धमकी दे रहे थे. पुलिस ने कन्हैयालाल को संभलकर रहने की नसीहत दी थी और कोई कार्रवाई नहीं की।


लेकिन मंगलवार को इस बर्बर हत्या के बाद सनसनी फैल गयी है. पूरे इलाके में भारी तनाव है. घटना की खबर मिलने के बाद कई थानों की पुलिस को मौके पर भेजा गया. पुलिस अधिकारियों ने फोरेंसिक एक्सपर्ट को भी बुलाया है. जिले के कलेक्टर तारा चंद मीणा औऱ एसपी मनोज चौधरी भी मौके पर पहुंचे हैं. उदयपुर के आधा दर्जन इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. नाराज लोग प्रदर्शन करने भी पहुंचे हैं. देर शाम तक शव वहीं पड़ा था औऱ लोग प्रदर्शन कर रहे थे. तनावपूर्ण स्थिति को देख कर पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ियों को बुलाया गया है. प्रशासन ने शहर के 5 इलाकों में बाजार बंद करा दिया है।


उदयपुर के एसपी मनोज चौधरी ने मीडिया से कहा कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची है. बड़ी बेरहमी से हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है. एसपी ने कहा कि जो भी अपराधी हैं, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. लेकिन एसपी ने घटना के कारणों को लेकर अनभिज्ञता जाहिर किया. उन्होंने कहा कि फिलहाल उनकी बातचीत मृतक के परिवार वालों से नहीं हुई है. नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट के बाद मिल रही धमकियों की शिकायत के बावजूद पुलिस कार्रवाई न होने के सवाल पर एसपी ने कहा कि सारे मामले की जांच की जा रही है. आरोपियों की पहचान कर ली गयी है और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए टीम भेज दी गयी है। 


उधर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. वहीं बीजेपी नेता और राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष  गुलाबचंद कटारिया ने भी SP को फोन कर घटना की जानकारी ली. कटारिया ने कहा कि मामले की सही तरीके से जांच होनी चाहिये और हत्यारों के साथ साथ लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिये।