N95 मास्क और PPE किट नहीं रहने पर जूनियर डॉक्टरो ने नहीं की ड्यूटी, सुप्रिटेंडेंट बोले काम नहीं करना तो बना रहे बहाना

N95 मास्क और PPE किट नहीं रहने पर जूनियर डॉक्टरो ने नहीं की ड्यूटी, सुप्रिटेंडेंट बोले काम नहीं करना तो बना रहे बहाना

BHAGALPUR : भागलपुर स्थित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जे.एल.एन.एम.सी.एच)  में जूनियर डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया है। उन्होनें पीपीई किट और N95 सर्जिकल मास्क नहीं होने का हवाला देते हुए इलाज का काम ठप कर दिया है। वहीं इस पूरे मसले पर सुप्रीटेंडेंट ने कहा कि ड्यूटी नहीं करनी तो बहानेबाजी कर रहे हैं।


भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में जूनियर डॉक्टर ने अपने आप को ड्यटी से अलग कर लिया है। उस बाबत एक चिट्ठी भी वायरल हो रहा है। वायरल चिठ्ठी में लिखा है कि उनलोगों को पीपीई किट और एन 95 सर्जिकल मास्क के बगैर ड्यूटी नहीं करेंगे। दरअसल भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में 6 कोरोना का मरीज भर्ती है। लेकिन अस्पताल के अधीक्षक का कहना है कि जूनियर डॉक्टर ड्यूटी नहीं करना चाहते हैं इसलिये बहाना बना रहे हैं। जूनियर डॉक्टर की ड्यूटी सिर्फ ओपीडी और इमरजेंसी में हैं। न कि आईसोलेशन वार्ड में।


इस पूरे मसले को बिहार में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सोशल मीडिया के जरिए उठाया था जिसमें उन्होनें बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था का हवाला देते हुए कहा था कि डॉक्टरों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बिना सुरक्षा के ही उतार दिया गया है। उन्होनें कहा था कि डॉक्टरों को न तो N95 मास्क मिल रहा है न ही पीपीई किट। उन्होनें सुप्रीटेंडेंट के उस लेटर का हवाला भी दिया था जिसमें लिखा गया था कि बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव के निर्देश के मुताबिक N95 मास्क और किट की को जरूरत नहीं हैंऔर उन्होनें यहां तक लिखा था कि जो डॉक्टर ड्यूटी नहीं देंगे उनकी शिकायत विभाग से की जाएगी।