टेंशन में ब्रेन हैमरेज होने से नियोजित शिक्षक की मौत, सस्पेंड कर कल ही DM ने किया था FIR

टेंशन में ब्रेन हैमरेज होने से नियोजित शिक्षक की मौत, सस्पेंड कर कल ही DM ने किया था FIR

VAISHALI : बिहार में पिछले लगभग एक महीने से ज्यादा समय से हड़ताल पर चल रहे नियोजित शिक्षकों की लड़ाई लगातार जारी है. इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिससे जिले में हड़कंप मच गया है. ब्रेन हैमरेज होने के कारण एक नियोजित शिक्षक की मौत होने की घटना सामने आई है. इस मौत के बाद शिक्षक के घर में कोहराम मच गया है. घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. 

इसको भी पढ़ें: निर्भया के दोषी अक्षय की फांसी के साथ बोली पत्नी, अब मेरे और बच्चे का क्या होगा

घटना वैशाली जिले के लालगंज इलाके की है. जहां ब्रेम हैमरेज होने के कारण एक नियोजित शिक्षक की मौत हो गई है. मिली जानकारी के मुताबिक मृतक शिक्षक की पहचान अरविंद तिवारी के रूप में की गई है. मृतक अरविंद तिवारी फिलहाल लालगंज के प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय में पोस्टेड थे. प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय के सहायक शिक्षक उमेश बाबू ने बताया कि मृतक अरविंद तिवारी हिन्दी विषय के शिक्षक थे.


सहायक शिक्षक उमेश बाबू ने आगे कहा की वह हड़ताल में शामिल थे. मूल्यांकन कार्य का विरोध करने के कारण उनको सस्पेंड कर दिया गया था. कल ही वैशाली की डीएम उदिता सिंह सिंह की ओर से संबंधित थाने में प्राथमिकी दज कराई गई थी. उन्होंने आरोप लगाया कि निलंबन और एफआईआर की कानूनी कार्रवाई के कारण टेंशन में आने से उनका ब्रेन हैमरेज हुआ है. जिससे उनकी मौत हो गई है. हालांकि मौत के कारणों की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. फिलहाल प्रशासनिक कार्रवाई अभी चल रही है.