नीतीश से मुलाकात के बाद केजरीवाल बोले-हम विपक्षी एकता की मुहिम के साथ, लेकिन एक शाम की मुलाकात में सारे सवालों के जवाब नहीं मिलेंगे

नीतीश से मुलाकात के बाद केजरीवाल बोले-हम विपक्षी एकता की मुहिम के साथ, लेकिन एक शाम की मुलाकात में सारे सवालों के जवाब नहीं मिलेंगे

DELHI: केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ विपक्षी एकता की मुहिम पर निकले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार की शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे। तेजस्वी यादव के साथ केजरीवाल के घर गये नीतीश कुमार ने उनसे देर तक बात की। बाद में दोनों जब बाहर निकले तो केजरीवाल ने कहा कि वे विपक्षी एकता की मुहिम के साथ हैं। मीडिया ने सवाल पूछा-पीएम पद का दावेदार कौन होगा? केजरीवाल बोले- एक शाम की मुलाकात में सारे सवालों का जवाब नहीं दिया जा सकता। जैसे-जैसे बात आगे बढ़ेगी औऱ कई सवालों के जवाब मिलेंगे। उधर नीतीश बोले-हम पीएम पद की दावेदारी पर कोई कमेंट नहीं करेंगे।


बता दें कि इससे पहले नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं ने देश में विपक्षी एकता बनाने का एलान किया था. इसके बाद नीतीश कुमार अपने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अऱविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे. इस मुलाकात में आम आदमी पार्टी, जेडीयू और राजद के नेता भी मौजूद थे. बातचीत के बाद बाहर निकले अरविंद केजरीवाल ने नीतीश कुमार की मुहिम का समर्थन करने का एलान किया।


क्या बोले अरविंद केजरीवाल?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है. देश मे आजादी के बाद की सबसे भ्रष्ट सरकार आज देश के अंदर है. एक आम आदमी के लिए घर का खर्चा चलाना मुश्किल हो गया है. इसलिए जरूरी है कि सारा विपक्ष इकट्ठा होकर केंद्र की सरकार को बदले. एक ऐसी सरकार आना चाहिये जो देश के लोगों को समस्याओं से मुक्ति दे सके. नीतीश जी ने पहल की है और सब को इकट्ठा कर रहे हैं. ये बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. हम पूरी तरह से इनके साथ हैं. मीडिया ने सवाल पूछना शुरू किया तो केजरीवाल बोले-अभी आपके मन में ढेर सारे सवाल होंगे लेकिन एक शाम की मुलाकात में सारे सवालों का जवाब नहीं दिया जा सकता. जैसे जैसे हम रास्ते में चलेंगे वैसे वैसे आपके सवालों के जवाब भी देंगे।


पीएम पद की दावेदारी की बात सुनते ही भड़के नीतीश

इस बीच मीडिया में से किसी ने अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछ दिया-क्या नीतीश जी में पीएम पद का गुण है. नीतीश कुमार भड़क गये. उन्होंने कहा-ये सब एकदम फालतू बात है. नीतीश कुमार ने कहा कि अरविंद केजरीवाल से आज की बातचीत में ये तय हो गया है कि वे विपक्षी एकता की मुहिम के साथ रहेंगे. अब अधिक से अधिक विपक्षी पार्टियों को एकजुट करेंगे. मीडिया ने सवाल पूछा कि पीएम पद का फेस कौन होगा और किस पार्टी से होगा. नीतीश ने कहा-बाकी किसी बात पर कोई कमेंट नहीं करेंगे. एक लाइन में बता दिया कि हमलोग अभी विपक्ष की एकता की बात कर रहे हैं।