नीतीश और राबड़ी समेत 11 MLC ने लिया शपथ : देवेश चंद्र ठाकुर ने इन नेताओं को दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

नीतीश और राबड़ी समेत 11 MLC ने लिया शपथ : देवेश चंद्र ठाकुर ने इन नेताओं को दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित बिहार विधान परिषद के कुल 11 नवनिर्वाचित सदस्यों ने मंगलवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली है। विधान परिषद के सभागार में आयोजित इस शपथ ग्रहण समारोह बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चन्द्र ठाकुर इन्हें शपथ दिलाई। इनलोगों ने द्विवार्षिक निर्वाचन-2024 में विधानसभा कोटे से निर्वाचित सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण किया है। 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, जदयू के खालिद अनवर, सैयद फैसल अली, भाजपा की अनामिका सिंह, मंगल पांडेय, लाल मोहन गुप्ता, राजद के अब्दुल बारी सिद्दीकी, डॉ. उर्मिला ठाकुर, हम के संतोष कुमार सुमन एवं भाकपा माले की शशि यादव ने शपथ ली है। विधान परिषद के सचिव अखिलेश कुमार झा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि सुबह दस बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया।


उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित बीजेपी की अनामिका सिंह, मंगल पांडेय, लाल मोहन गुप्ता शपथ ली है। वहीं जेडीयू कोटे से खालिद अनवर, सैयद फैसल अली को शपथ दिलाई गई। आरजेडी से राबड़ी देवी के साथ दो और नेता भी विधान परिषद सदस्य के रूप में शपथ ली है। 


इसके साथ ही लालू यादव के पुराने सहयोगी और राजद के वरीय नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी के साथ डॉ. उर्मिला ठाकुर ने परिषद की सदस्यता ग्रहण की है। इनके अलावा बिहार सरकार में मंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन दूसरी बार परिषद् के सदस्य के रूप में शपथली गई। उधर, भाकपा माले ने महिला उम्मीदवार के तौर पर पहली बार शशि यादव को विधान परिषद भेजने का फैसला लिया था। शशि यादव को भी मंलगवार को बिहार विधान परिषद की सदयस्ता की शपथ दिलाई गई। इस बीच मंगलवार को ही बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण के तहत मतदान भी चल रहा है। सीएम नीतीश कुमार ने क्षेत्र के मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की है।