बड़ा हादसा : नदी में बस गिरने से 9 लोगों की मौत; 24 घायल

बड़ा हादसा : नदी में बस गिरने से 9 लोगों की मौत; 24 घायल

DESK : इस वक्त एक दर्दनाक हादसे कि खबर आ रही है, जहां एक बस नदी में में गिर गई. इस हादसे में नौ यात्रियों की मौत हो गई तो कई लोग घायल हैं. बता दें घटना रुपेन्देही जिला के बसंतपुर की है. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. 


घटना उस वक्त हुई जब नेपाल में जनकपुर से भैरहवा जा रही बस रोहिणी नदी में गिर गई. रविवार की अहले सुबह बस अनियंत्रित होकर रोहिणी नदी के पुल से नीचे जा गिरी. बस में ड्राइवर सहित 33 यात्री सवार थे. बस में सवार 9 लोगों की मौत हो गयी. वहीं अन्य सभी यात्री घायल बताए जा रहे है.


बतया जा रहा है कि बस गिरने से जोरदार आवाज हुई जिसे सुनकर स्थानीय लोग घटना स्थल पर पहुंचे. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी और बस में फंसे लोगों को निकालने में लग गए. जिसके बाद सभी घायलों को इलाज के लिए भैरहवा भेजा गया है. फिलहाल स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस राहत कार्य में जुटी है. रूपेन्देही के एसपी नवरत्न पौडेल ने बताया कि राहत-बचाव कार्य जारी है. मृतकों की पहचान एक महिला और आठ पुरुषों के रूप में हुई है। 


मृतकों में से पांच की पहचान कर ली गई है। मृतकों की पहचान भारतीय क्षेत्र के सीतामढ़ी जिले के सुरसंड थाना क्षेत्र के बीसपट्टी गांव निवासी 50 वर्षीय ननदेश्वर शर्मा व उनके दामाद डुमरा थाना के मेथौरा गांव निवासी राम नंदन शर्मा 28 वर्षीय पुत्र अरविंद शर्मा, रूपन्देही ओमासतिया के राजेंद्र पांडेय, रूपन्देही तिलोत्तमा-2 के बिष्णु पौडेल, रौतहट चापूर के दिनेश दास, रूपन्देही कालिकानगर के कृष्ण प्रसाद बसयाल के रूप में हुई है। जबकि मृतक अरविंद शर्मा के 24 वर्षीय पत्नी सीता देवी और 1 पुत्र व एक पुत्री बुरी तरह से जख्मी है जिसका इलाज जारी है। अरविंद शर्मा अपने ससुर के साथ नेपाल के बुटबॉल मजदूरी के काम करने जा रहा था। उसी दौरान रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो गई।