NDA में शामिल हुई राष्ट्रीय लोकदल, RLD चीफ जयंत चौधरी ने किया एलान

NDA में शामिल हुई राष्ट्रीय लोकदल, RLD चीफ जयंत चौधरी ने किया एलान

DELHI: लोकसभा चुनाव से पहले जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) सोमवार को आधिकारिक रूप से एनडीए में शामिल हो गई। एनडीए का हिस्सा बनने के बाद जयंत चौधरी ने कहा कि उन्होंने सभी की भलाई को देखते हुए यह फैसला लिया है।


राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने एनडीए में शामिल होने का एलान किया है। जयंत चौधरी ने NDA में जाने के सवाल पर अपना रुख साफ कर दिया है, उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने सारे विधायकों से बात कर ली है और काफी अल्प समय में फैसला लेना पड़ा, परिस्थितियां ऐसी थीं कि NDA के साथ जाने का फैसला लिया। जयंत चौधरी ने कहा कि उनके सभी विधायक और कार्यकर्ता इस फैसले के साथ हैं।


दरअसल, आरएलडी का एनडीए में शामिल होना विपक्षी गठबंधन के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। हाल ही में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी के साथ सीट शेयरिंग को लेकर ऐलान किया था। अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जयंत चौधरी के साथ एक फोटो शेयर करते सपा और आरएलडी को बधाई दी थी और आरएलडी को 7 सीट देने पर तैयार हुए थे हालांकि, इससे आरएलडी को सिर्फ तीन सीटें ही दी थी।


इसी बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जयंत चौधरी के दादा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का एलान कर दिया। केंद्र सरकार के इस फैसले पर जयंत चौधरी ने खुशी जताई थी और प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि दिल जीत लिया। जयंत के एनडीए के साथ जाने के कयास पिछले कई दिनों से लगाए जा रहे थे और आखिरकार कयास सही साबित हुए और जयंत चौधरी ने आरएलडी के एनडीए के साथ जाने का ऐलान कर दिया।