नौकरी बेचकर अपने घर को लालू ने मालामाल कर दिया, केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले बोले..लालू के लाल ने भी कमाल कर दिया

नौकरी बेचकर अपने घर को लालू ने मालामाल कर दिया, केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले बोले..लालू के लाल ने भी कमाल कर दिया

PATNA: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने आज पटना में मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने लालू-तेजस्वी पर जमकर हमला बोला। कहा कि नौकरी बेचकर अपने घर को लालू ने मालामाल कर दिया और लालू के लाल ने भी कमाल कर दिया। घोटाले पर घोटाले करके जनता को कंगाल कर दिया, लालू के लाल ने कमाल कर दिया। अपने सहयोगी पप्पू और शहाबुद्दीन को हलाल कर दिया, लालू के लाल ने कमाल कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि पूरे परिवार को राजनीति में उतार कर कमाल कर दिया।


उन्होंने कहा कि राजद वाले असली सामंतवादी है। उन्होंने कहा कि स्वर्ण समाज के लोगों को बदनाम किया जा रहा है। साथ ही दलितों का शोषण किया जा रहा है। राजद समर्थित जो गुंडे हैं वो बाबा भीमराव अंबेडकर का अपमान कर रहे हैं। राजद के समर्थकों को लालू का संरक्षण मिला हुआ है। लालू ने राजनीति का स्तर काफी गिरा दिया है। चुनाव में एनडीए को अपार समर्थन मिल रहा है इससे लालू यादव डर गए हैं और इसलिए वह गरीबों दलितों को धमका रहे हैं। खुद को दलित पिछड़ों का जो हितैषी कहता है वह सिर्फ वोट बैंक के लिए इस्तेमाल करती है। विकास के नाम पर राजद दलितों पिछड़ों को विकास का झुनझुना पकड़ाया जाता है। 


उन्होंने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बिहार के सीनियर नेता हैं। चिराग पासवान की माताजी को अपशब्द कहने का कार्य विपक्ष के द्वारा किया गया। अपने मां-बहन को गाली देने का काम ये लोग कर रहे हैं। जब तेजस्वी यादव मंच से भाषण दे रहे थे तो वहां चिराग पासवान की मां को गाली देने का काम किया गया। रामदास अठावले ने साफ तौर पर कहा कि पिता के दोस्त की मां को गाली सुनाने का काम तेजस्वी यादव ने किया है। इस तरह से गाली गलौज करना सही नहीं है। जिनके साथ बचपन बीता उनको गाली देना या गाली गलौज करवाना कहीं से भी सही नहीं है। गठबंधन के समय जिसे भाई-भाई बुला रहे थे उसे आज गाली देना कहीं से उचित नहीं है ।लालू यादव के बेटे के सामने चिराग पासवान की मां को सरेआम गाली दे रहे थे तो क्या वह महिलाओं का सम्मान करेंगे? 


रामदास आठवले ने आगे कहा कि 90 के दशक से पहले अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए राजद के लोगों ने हत्या और भय का खेल खेला था। तब हिंसक घटनाएं हुआ करती थी। 90 के दशक में जातीगत  हिंसा का दौर था। लालू जी ने कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष भक्त चरण दास को भकचोन्हर दास कहा था। रामदास अठावले ने पूछा कि चंपा विश्वास का क्या हुआ?  साथ ही जो नरसंहार हो रहे थे उस पर उन्होंने कहा कि अरवल और जहानाबाद के नरसंहार को कोई भूल सकता है क्या? 90 के शासनकाल में दलितों को राजनीतिक धार्मिक कार्य से दूर रखा गया था लेकिन एनडीए सरकार आने के बाद राजनीतिक रूप से इनको आगे रखा गया।


उन्होंने कहा कि बिहार से मेरा गहरा संबंध है क्योंकि बिहार के बहुत सारे लोग मुंबई में रहते हैं। उनकी रक्षा करना एवं सपोर्ट करना हमारा काम है। मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है। आप सभी लोगों को अपना बिजनेस अपना रोजगार करने का पूरा हक है। उन्होंने कहा कि एनडीए अपनी पूरी ताकत से चुनाव लड़ रहा है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने 400 पार का नारा दिया है। 2019 में एनडीए को 303 सीटें मिली थी। 10 वर्षों में देश में काफी विकास हुआ है लेकिन 2019 से 2024 तक महिला आरक्षण बिल को पास करने का बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय सरकार ने लिया। धारा 370 हटाकर जम्मू कश्मीर को भारत से जोड़ दिया गया। वहां तिरंगा झंडा फहराया गया। जम्मू कश्मीर में आतंकवाद 99% खत्म हो चुका है। साथ ही जो टूरिस्ट हैं वो अब जम्मू कश्मीर आना शुरू कर चुके हैं। बाबा साहेब साहब अंबेडकर ने जो सुविधाएं दी है वो सारी सुविधाएं जम्मू कश्मीर में देने का काम किया गया। वहां के शेड्यूल कास्ट शेड्यूल ट्रैवल को रिजर्वेशन देने का काम किया गया। 


उन्होंने कहा कि मुंबई में मोदी जी ने 3600 एकड़ जमीन लेकर बाबा साहब अंबेडकर के लिए दे दिया। वहां अंतर्राष्ट्रीय लेवल का मेमोरियल हॉल बन रहा है। इसलिए रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया नरेंद्र मोदी जी का पूरा समर्थन करती है। एनडीए का पूरा समर्थन करती है। हमारी पार्टी बिहार में पूरी तरीके से मजबूत नहीं है लेकिन हमने बिहार की 40 सीटों पर रिपब्लिकन पार्टी का सपोर्ट एनडीए को देने का फैसला लिया है साथ ही  मुझे विश्वास है कि  2019 में जिस तरह से हमने 40 में से 39 सीट एनडीए ने जीती थी इस बार हम लोग बिहार में 40 की 40 सीटें जीतेंगे।


बिहार में जातिगत गणना कराई गई और हरेक जिले में दलित छात्रावास की व्यवस्था की गई और अब स्कॉलरशिप भी दिया जा रहा है ।एनडीए की सरकार आने के बाद दलितों को राजनीतिक प्रतिनिधित्व  देखने को मिल रहा है। जबकि राजद के लोगों ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने राजद से सवाल पूछा कि कितने दलित को पक्का मकान ,रोजी-रोटी राजद के शासनकाल में करवाया गया था ।वह दौर था जब लोग लालटेन में जीने को विवश थे। जमुई में मतदान के दौरान भाजपा के समर्थन में वोट कर रहे पासवान जाति के लोगों की पिटाई की गई थी। पटना के दानापुर में मतदान के दौरान दलित युवक  के साथ मारपीट की गई और गोली मारी गई।


उन्होंने कहा कि जंगलराज के बाद सुशासन का राज आया है इसलिए बिहार मोदी जी को सदन तक पहुंचाएगा और भारत में एनडीए की सरकार बनेगी। कांग्रेस की खटिया खड़ी हो गई है। बिहार में 40 सीट एनडीए को आएगी और रामराज एवं अंबेडकर जी का भारत बनेगा। लोक जनशक्ति पार्टी, जीतन राम मांझी जी की पार्टी, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के सभी दल एक दूसरे के साथ हैं और बिहार में 40 सीट जीतेंगे 400 पार नरेंद्र मोदी जी का नारा है इसलिए सारा भारत जाग गया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी संविधान विरोधी नहीं है वे तो संविधान बचाने वाले लोग हैं। बाबा साहेब के संविधान को माथा टेककर सदन में मोदी जी प्रवेश करते हैं। आज देश में लोकतंत्र है और 5 साल में चुनाव आता है इसलिए भारतीय जनता पार्टी एनडीए काम कर रही है। यह बुद्ध की धरती है और समानता का विचार पूरी दुनिया में यहीं से फैला है। बिहार की जनता हमारे साथ है। मोदी जी और नीतीश कुमार के साथ हैं।