नमाज पढ़ने से रोका तो इमाम को ही पीट डाला, लॉकडाउन के बीच दिखा दुस्साहस

नमाज पढ़ने से रोका तो इमाम को ही पीट डाला, लॉकडाउन के बीच दिखा दुस्साहस

DARBHANGA: दरभंगा में जुमे की नमाज पढ़ने से रोकने पर लोगों ने इमाम को पीट दिया। इतना ही नहीं इमाम को बचाने आए लोगों से मारपीट भी की गयी। उपद्रवियों ने रोड़ेबाजी भी की। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत करवाया।


मामला लहेरियासराय थाना क्षेत्र के फैजुल्लाह खां मोहल्ला स्थित एक मस्जिद का है।  मस्जिद के मौलाना के अनुसार जुमे की नमाज अदा करने को लेकर करीब दर्जन भर लोग नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में आए थे।मौलाना ने बताया कि लॉकडाउन को लेकर किसी भी मस्जिद में लोगों की भीड़ इकट्ठा करने के लिए मना किया गया है। इसलिए तीन या चार आदमी से अधिक लोगों को नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं दी गयी। इसी बात पर नमाज पढ़ने आए लोग उनसे उलझ गए और उनके साथ मारपीट करने लगे। इतना ही नहीं उनको बचाने आए लोगों के साथ भी मारपीट की गई। उपद्रवियों ने रोड़ेबाजी भी की। सूचना मिलते ही लहेरियासराय थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराया।


एसएसपी बाबूराम ने बताया कि धार्मिक स्थलों पर नमाज व पूजा करना मना है। फिर भी कुछ लोगों ने मस्जिद पर नमाज पढ़ने की जिद की। जिसका विरोध मस्जिद के इमाम के द्वारा किया गया। इसी बात पर नमाज पढ़ने आए लोगों के द्वारा इमाम के साथ दुर्व्यवहार किया गया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची। पुलिस के द्वारा इमाम से आवेदन लिया गया है। जिसमें तीन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।